News

'आप' के नहीं रहे आशीष खेतान, आशुतोष के बाद दूसरा इस्तीफा

Created at - August 22, 2018, 9:15 am
Modified at - August 22, 2018, 9:15 am

 

 

 

नई दिल्ली। आप पार्टी से आशुतोष के इस्तीफे के बाद अब और पत्रकार आशीष खेतान ने भी आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। आशीष खेतान ने अरविंद केजरीवाल को निजी कारणों के चलते इस्तीफा देना बताया है। हालांकि पार्टी अभी रूठे नेताओं को मनाने में जुटी है। 

पढ़ें- 7 राज्यों के राज्यपाल बदले गए, सत्यपाल मलिक जम्मू-कश्मीर के नए गवर्नर

ऐसा मानना है कि आप पार्टी नई दिल्ली लोकसभा सीट से दूसरे उम्मीदार को उतारना चाहती है। आशीष खेतान इसी सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं। पार्टी के इस रवैया से खीज में आकर आशीष खेतान ने अपना इस्तीफा दे दिया है। आशीष के करीबियों के मुताबिक आशीष खेतान कानून की उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं और इसी कारण उन्होंने इस्तीफा दिया है। वकालत करने के लिए उन्होंने दिल्ली डायलॉडग कमीशन से इस्तीफा दिया था। 

पढ़ें- सिद्धू ने फिर दी सफाई, कहा- अटल भी तो बस से गए थे लाहौर, मुशर्रफ का स्वागत भी किया था

केजरीवाल चाहते हैं कि पढ़ाई करने के लिए वे पार्टी से छुट्टी ले लें और पढ़ाई पूरी होने के बाद वापस पार्टी के काम में जुट जाएं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि आप ने दिल्ली सरकार के वरिष्ठ वकील राहुल मेहरा को खेतान के स्थान पर नई दिल्ली लोकसभा सीट से उतारने की पेशकश की गई थी। 

पढ़ें-कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, मोतीलाल वोरा की जगह अहमद पटेल नए कोषाध्यक्ष

पिछले चुनाव में नई दिल्ली सीट पर खेतान को 2.9 लाख वोट मिले थे, लेकिन वे भाजपा की मीनाक्षी लेखी से 1.6 लाख वोट से हार गए थे। कांग्रेस के अजय माकन 1.82 लाख वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहे थे।

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News