News

भारत के पर्यटन स्थल जो प्रसिद्ध हैं हॉट बैलून राइड के लिए

Created at - August 22, 2018, 3:54 pm
Modified at - August 22, 2018, 4:00 pm

हॉट एयर बैलून सवारी का बहुत शौक तो सबको होता है लेकिन इसके लिए ज्यादातर लोग विदेशी कंट्री में जाना पसंद करते हैं। मगर आज हम हॉट एयर बैलून राइड के लिए मशहूर भारत की कुछ फेमस जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। यहां आपको फ्रेंड्स या पार्टनर के साथ बैलून में उड़ते हुए नीचे शहर की खूबसूरती देखने का मौका मिलेगा। तो चलिए जानते हैं इंडिया में कौन-कौन सी जगहें हॉट एयर बैलून राइड के लिए मशहूर हैं। 

 

 महाराष्ट्र

हॉट एयर बैलूनिंग के लिए महाराष्ट्र बिल्कुल परफेक्ट जगहें हैं। यहां 4000 फीट उंचाई पर उड़ते बैलून से आप हरे-भरे पहाड़ों, झरनों और खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते हैं।

कर्नाटक

एडवेंचर को एंजॉय करने के लिए आप कर्नाटक में भी हॉट एयर बैलूनिंग कर सकते हैं। 5000 फीट की ऊंचाई से आप राइड के दौरान कल्चर हेरिटेज में शामिल हम्पी, गुफाओं और मंदिरों को ऊपर से देखने का मजेदार एक्सपीरियंस कर सकते हैं।

 हरियाणा

इस राइड का मजा लेने के लिए आप हरियाणा की फेमस लेक में भी जा सकते हैं। 5000 फीट की हाइट से पूरे शहर को देखने का मजा ही कुछ और है। इतना ही नहीं, यहां पिकनिक स्पॉट के साथ-साथ रिजॉर्ट भी है जहां आप रिलैक्सिंग रूक सकते हैं।

 राजस्थान

सिर्फ किले और रेगिस्तान के लिए ही नहीं, राजस्थान हॉट एयर बैलूनिंग के लिए भी परफेक्ट डेस्टिनेशन है। 4000 फीट ऊंचाई को देखने का मजा आप कभी नहीं भूल पाएंगे।

 उत्तर प्रदेश

प्यार का प्रतीक माने जाने वाले ताजमहल को आप अपने पार्टनर के साथ एयर बैलून राइड के साथ भी देख सकते हैं। आप चाहें तो राइड के दौरान 500 फीट की ऊंचाई पर पार्टनर को रोमांटिक तरीके से दोबारा प्रपोज भी कर सकते हैं।

 गोवा

अगर आप गोवा घूमने के लिए जा रहे हैं तो वहां के वॉटर स्पोर्ट्स के साथ हॉट एयर बैलूनिंग का मजा भी जरूर लें। 4000 फीट की ऊंचाई में बैलून में उड़ते हुए कलरफुल लैंडस्केप और खूबसूरत बीचों को देखने की बात ही कुछ और है।

वेब डेस्क IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps