पुराने अंदाज़ को नए कलाकार के साथ रखने की कोशिश, हैप्पी फिर भाग जाएगी

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 24 Aug 2018 06:01 PM, Updated On 24 Aug 2018 06:01 PM

शुक्रवार के दिन दो फिल्में रिलीज हुई है पहली फिल्म हैं जीनियस और दूसरी फिल्म है हैप्पी फिर भाग जाएगी।आपको बता दें कि यह फिल्म हैप्पी भाग जाएगी का सिक्वेल्स है। इस फिल्म के बारे में एक बात कहि जा सकती है कि स्टार तो कुछ नए हैं लेकिन फिल्म पुरानी हैप्पी के आस पास ही घूमती नज़र आ रही है। हैप्पी फिर भाग जाएगी में एक हैप्पी (सोनाक्षी सिन्हा) जरूर नई है लेकिन कॉमेडी पुरानी और उबाऊ है। पिछली बार शादी के मंडप से भाग निकलने वाली पुरानी हैप्पी (डायना पेंटी) अब गुड्डू (अली फजल) के साथ चीन में एक प्रोग्राम करने जाती है जबकि नई हैप्पी एक चीनी कॉलेज में पढ़ाने के लिए। पुरानी हैप्पी का अपहरण होना है परंतु किडनैप हो जाती है नई हैप्पी। 

बता दें कि इक्का-दुक्का क्षणों को छोड़ें दें तो  हैप्पी फिर भाग जाएगी जरा भी कमेडी नहीं करती अगर सही शब्दों में बोला जाये तो पुराने विचार को नए अंदाज़ में परोसा गया है। इस फिल्म को चीन की वादियों में शूट किया गया है इसलिए बहुत से सीन्स बेहद खूबसूरत नज़र आये हैं। पूरी फिल्म चीन में शूट हुई है। कहानी बताती है कि पंजाबी बड़े दिल वाले हैं जबकि चीनी चालाक हैं। इनसे पैदा होने वाली कॉमेडी को छोड़ दें तो हैप्पी फिर भाग जाएगी में कई दोहराव हैं। कई जगह लगता है कि निर्देशक ने कलाकारों को कहानी और किरदार बताने के बाद स्वतंत्र छोड़ दिया कि जो चाहे करें। 

 

फिल्म को खराब ढंग से लिखा गया है। कॉमेडी के नाम पर तुकबंदियों के साथ 60-70 के दशक पुराने फिसलन भरे सीन रचे गए हैं। रोमांस और इमोशन गायब हैं। थ्रिल भी नहीं है। ऐसे में हैप्पी फिर भाग जाएगी बुरी तरह निराश करती है। जिमी शेरगिल और पियूष मिश्रा के किरदार पिछली बार की तरह ही लाउड हैं। वे मुस्कान नहीं ला पाते। सोनाक्षी प्रभावित नहीं करतीं। केवल जस्सी गिल जरूर चीनी अंदाज में बोलते हुए थोड़ी राहत प्रदान करते हैं।

निर्माताः आनंद एल. राय

निर्देशकः मुदस्सर अजीज

सितारेः सोनाक्षी सिन्हा, जस्सी गिल, जिमी शेरगिल, पियूश मिश्रा, अली फजल, डायना पेंटी

 

वेब डेस्क IBC24

Web Title : Film Review Happy Phir Bhag Jayegi :

ibc-24