News

अटल को श्रद्धांजलि के साथ शुरू हुई मुख्यमंत्री परिषद की बैठक, आगामी चुनावों पर महामंथन

Created at - August 28, 2018, 12:14 pm
Modified at - August 28, 2018, 1:26 pm

दिल्ली। दिल्ली में मुख्यमंत्री परिषद की बैठक से पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजेपेयी को श्रद्धांजलि दी गई। बीजेपी मुख्यालय में हो रही इस बैठक में 15 बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम शामिल हैं।  पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अमित शाह की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में आगामी चुनावों की तैयारियों पर मंथन की जा रही है।  

पढ़ें- संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में खुलासा, म्यांमार की सेना ने रोहिग्याओं की हत्या और यौन शोषण किया

आपको बतादें साल के अंत में तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं। तीनों राज्यों में बीजेपी की सरकार है। बीजेपी हर हाल में तीनों राज्यों में कमल को मुरझाने देना नहीं चाहती है। तीनों राज्यों में बीजेपी के खिलाफ स्वर तेज हुए हैं। इसलिए बीजेपी इन तीनों राज्यों में अपना वर्चस्व बरकरार रखना चाहेगी। 

पढ़ें- राहुल गांधी के कार्यक्रम में घुसे खालिस्तान समर्थक, लगाए नारे

बीजेपी इसके अलावा जमीनी स्तर पर कांग्रेस की स्थिति और पिछले कुछ सप्ताह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दिए गए बयान पर भी चर्चा करेगी। राहुल द्वारा 2019 चुनाव के लिए समिति और अन्य टीमों के गठन पर भी बीजेपी की बैठक में चर्चा हो सकती है। 

पढ़ें- तेंदूपत्ता संग्राहकों को बांटे गए जूते-चप्पलों से 'कैंसर' का खतरा, जूते में मिला एजेडओ रसायन

बैठक में 2019 में सहयोगियों पर भी पार्टी चर्चा करेगी। पार्टी का मानना है कि उसे और सहयोगियों की जरूरत है। विपक्ष की राज्यवार गठबंधन की रणनीति के कारण बीजेपी को कड़ी चुनौती मिल सकती है। महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन, यूपी में एसपी, बीएसपी तथा कांग्रेस का गठजोड़, बिहार में आरजेडी और कांग्रेस गठबंधन के कारण 2019 का चुनाव एनडीए गठबंधन के लिए काफी चुनौती भरा होगा। 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News