रायपुर News

तीजन बाई 22 सितंबर को जाएंगी जापान, जापान की सरकार करेगी सम्मान

Created at - September 14, 2018, 12:24 pm
Modified at - September 14, 2018, 12:24 pm

भिलाई। पंडवानी गायिका पदम् भूषण तीजन बाई 22 सितंबर को जापान जाएंगी। आपको बतादें तीजन बाई को जापान का सबसे बड़ा सम्मान वहां की सरकार देने वाली है। जिसे लेकर तीजन बाई और उनका परिवार काफी उत्साहित है। तीजन बाई जापान में चार दिनों के कार्यक्रम में अपने टीम के साथ पंडवानी की प्रस्तुति देंगी। 

पढ़ें- बोहरा समाज के कार्यक्रम में मोदी, इमाम हुसैन की कुर्बानी को किया याद

गौरतलब है हाल ही में तीजन बाई को हार्ट अटैक के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था। तीजन बाई के सेहत में सुधार होने के बाद डिस्चार्ज होते ही तीजन बाई ने बाहर खड़े प्रशंसकों का अभिवादन किया। इसके साथ ही देश-विदेश से उनके स्वास्थ्य लाभ के लिए दुआ करने वाले लोगों के प्रति भी उन्होंने आभार व्यक्त किया। 

पढ़ें- लापता दस साल की मासूम बच्ची का शव मिलने से सनसनी, बनिया पारा इलाके से हुई थी गायब

इस दौरान उन्होंने का कहा था कि पंडवानी उनकी सांसे है और दिल छत्तीसगढ़ में बसता है। जिंदगी के आखिरी सांस तक छत्तीसगढ़ की पावन संस्कृति को जिंदा रखने का प्रयास करती रहेंगी। लोगों के प्यार और आशीर्वाद उन्हें आग बढ़ा रहा है।

पढ़ें- मध्यप्रदेश में माफियाओं का आतंक, डिप्टी रेंजर और फॉरेस्ट कर्मचारी को गोली मारी

दुर्ग जिले के पाटन ब्लॉक के गनियारी गांव में जन्मी तीजनबाई छत्तीसगढ़ राज्य के पंडवानी लोक गीत नाट्य शैली की पहली महिला कलाकार हैं। उनके पिता का नाम हुनुकलाल परधी और माता का नाम सुखवती था। तीजनबाई ने न सिर्फ छत्तीसगढ़ सहित भारत में बल्कि देश विदेश में अपनी कला का प्रदर्शन कर वाहवाही लूटी है। तीजनबाई की कला साधना को देखते हुए बिलासपुर विश्वविद्यालय द्वारा डी लिट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News