IBC-24

कांग्रेस को बड़ा झटका, 5 बार मुख्यमंत्री रहे इस नेता ने छोड़ी पार्टी

Reported By: Sanjeet Tripathi, Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 14 Sep 2018 08:45 PM, Updated On 14 Sep 2018 08:45 PM

नई दिल्ली। पांच बार मेघालय के मुख्यमंत्री रहे डोनवा देथवेल्सन लपांग ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। लपांग के इस्तीफे से पार्टी में हड़कंप मच गया है। लपांग ने पार्टी नेतृत्व पर वरिष्ठ नेताओंको दरकिनार करने का आरोप लगाया है। लपांग के पार्टी छोड़ने को कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

लपांग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इस्तीफे में कहा है कि वह अनिच्छा और भारी मन से इस्तीफा दे रहे हैं’। उन्होंने एआईसीसी पर वरिष्ठ एवं बुजुर्ग लोगों को दरकिनार करने की नीति पर चलने का आरोप लगाया है। इस्तीफे में उन्होंने आगे कहा कि, ‘मुझे लगता है कि अब वरिष्ठ एवं बुजुर्ग लोगों की सेवा और योगदान पार्टी के लिए उपयोगी नहीं रह गई हैं’।

यह भी पढ़ें : बोहरा समाज की मस्जिद में पहुंचे मोदी, राष्ट्रभक्ति के प्रति समुदाय की भूमिका को बताया अहम

लपांग ने कहा कि, ‘इस प्रतिबंध ने मुझे निराश कर दिया और मुझे पार्टी से अलग होने पर मजबूर कर दिया’। बता दें कि लपांग पहली बार 1992 में मेघालय के मुख्यमंत्री बने थे इसके बाद वह 2003, 2007 और 2009 में मुख्यमंत्री बने। एआईसीसी के मेघालय के प्रभारी महासचिव लुइजिन्हो फलेरो ने कहा कि वह पिछले तीन साल से लपांग से नहीं मिले हैंवहीं मेघालय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सेलिस्टिन लिंग्दोह ने लपांग के पार्टी छोड़ने के निर्णय पर हैरानी जताई है

वेब डेस्क, IBC24

 

Web Title : Congress Politics :

ibc-24