News

एशियाड की स्वर्ण विजेता स्वप्ना के लिए एडिडास बनाएगी विशेष जूते, पैरों में है 6-6 अंगुलियां

Created at - September 15, 2018, 2:08 pm
Modified at - September 15, 2018, 2:08 pm

नई दिल्ली। एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने वाली स्वप्ना बर्मन अब विशेष रुप से बनाए गए जूते पहनकर  टूर्नामेंट्स में हिस्सा ले सकेंगी। उनके जूते बनाने के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण ने एडिडास से एग्रीमेंट किया है। एडिडास इस एथलीट के 12 अंगुलियों वाले पैरों के लिए खास तौर पर डिजाइन किए हुए जूते बनाएगी।

साई महानिदेशक नीलम कपूर ने बताया कि, ‘स्वप्ना का मामला जानने के बाद खेल मंत्रालय ने जकार्ता से ही तुरंत हमें निर्देश दिया कि उनके लिए विशेष जूतों का इंतजाम किया जाए। हमने एडिडास से इस संबंध में बात की और उन्होंने हमें ये विशेष जूते उपलब्ध कराने पर सहमति दी है’।

यह भी पढ़ें : कुमारस्वामी ने कहा- मेरी सरकार गिराने की कोशिश में लगे हैं कुछ सरगना, भाजपा पर लगाया आरोप

बता दें कि स्वप्ना के पैर में छह-छह अगुंलिया हैं। इसके चलते उन्हें सामान्य जूते पहनने में काफी परेशानी होती है। उनकी यह समस्या पिछले माह जकार्ता में हुए 18वें एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद सामने आई। जीत के बाद स्वप्ना ने भावुक होकर विशेष जूते बनाने की अपील की थी। जिसके बाद खेल मंत्री के राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के निर्देश दिए जाने पर साई तुरंत इसके निदान में जुट गया।

उनके कोच सुभाष सरकार ने बताया कि उन्हें साई के नई दिल्ली मुख्यालय ने ईमेल कर स्वप्ना के जूते के लिए जरूरी जानकारी मांगी है। उन्होंने कहा, ‘मुझे अभी स्वप्ना से मिलना है, क्योंकि वह चोटिल हैं। मैं जैसे ही उनसे मिलूंगा इस बारे में बात करूंगा’।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps