News

अमेरिका में फ्लोरेंस तूफान ने मचाई तबाही, अब तक 5 की मौत,110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बह रही हवा

Created at - September 15, 2018, 4:31 pm
Modified at - September 16, 2018, 10:36 pm

विलमिंगटन: अमेरिका में खतरनाक फ्लोरेंस तूफान ने जमकर तबाही मचाई है। 110 किलोमीटर की रफ्तार से चल रही हवाओं और बारिश से  कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। कैरोलिना तट पर तूफान के टकराने के बाद अब तक कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है। कई पेड़ धराशाई हो गए हैं। लगातार हो रही बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। 

पढ़ें- इस देश के 69,785 लोगों की उम्र 100 के पार, सौ साल की उम्र पार करने वाली ज्यादातर महिलाएं

नॉर्थ कैरोलिना के विलमिंगटन इलाके में पेड़ गिरने से एक मां और बच्ची की मौत हो गई, जबकि दिल का दौरा पड़ने से एक महिला की जान चली गई। तूफान के चलते चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है।

पढ़ें- धमाकों से दहला अमेरिका, 39 इमारत और घर को पहुंचा भारी नुकसान

तूफ़ान के मद्देनजर 17 लाख लोगों को प्रभावित इलाकों से सुरक्षित जगहों पर जाने की चेतावनी जारी की गई थी। उसके बाद भी कुछ लोग होटल या किसी इमारत के धराशायी होने की वजह से फंस गए। नॉर्थ कैरोलिना में तेज़ हवाओं के चलते एक होटल का छत नीचे गिर गया। बाद में यहां से 60 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

पढ़ें- एशियाड की स्वर्ण विजेता स्वप्ना के लिए एडिडास बनाएगी विशेष जूते, पैरों में है 6-6 अंगुलियां

शुक्रवार को कैरोलिना में करीब नौ लाख घरों में बिजली नहीं थी। तूफ़ान के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि बिजली की आपूर्ति बहाल करने में कई दिन या हफ्ते भी लग सकते हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, नॉर्थ और साउथ कैरोलिना के कुछ जगहों पर 3.5 फीट तक बारिश हो सकती है।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News