News

कोबरा के डसने से डॉगी के चार पिल्लों की मौत, अडिग रहकर करती रही मुकाबला

Created at - September 20, 2018, 11:54 am
Modified at - September 20, 2018, 11:54 am

ओडिशा। मां को इसलिए मां कहा जाता है कि जब उसके बच्चों पर विपत्ति आती है, तो वो अपने बच्चों को बचाने जान की बाजी लगा देती है। इंसानों के साथ-साथ मां और बच्चों के बीच का या पवित्र रिश्ता जानवरों में भी देखने को मिला है। जहां एक डॉगी के पांच पिल्लों को कोबरा ने डस लिया। लेकिन डॉगी अपने बच्चों के पास अडिग रहकर कोबरा से मुकाबला करती है।

ओडिशा के भद्रक इलाके में एक डॉगी के पांच पिल्लों को कोबरा ने डस लिया। जिसमें डॉगी के चार पिल्लों की मौत हो गई। वहीं एक पिल्ला बच गया लेकिन उसकी भी हालत गंभीर है। भद्रक में एक घर के पास डॉगी ने पांच पिल्लों को जन्म दिया था।

पढ़ें- राहुल ने कांग्रेसियों पर लाठीचार्ज को बताया मोदी सरकार की तानाशाही

डॉगी ने रिहायशी इलाके में स्थित घरों के पास ही अपने पिल्लों के साथ रहा करती थी। लोगों के बचे खाने से वो अपना और पिल्लों का पेट पाला करती थी। लेकिन बुधवार की रात डॉगी के साथ सो रहे पांच पिल्लों को कोबरा ने डस लिया। जिसमें चार पिल्लों की मौत हो गई। एक पिल्ला बच निकला लेकिन उसे भी कोबरा ने डसा था।

पढ़ें- दृष्टिहीन छात्रा ने 'सुन रहा है ना तु' गाना श्रेया घोषाल से भी बेहतर गाया.. आप भी सुनें

डॉगी ने अपने पिल्लों के पास से टस से मस नहीं हुई और लगातार कोबरा से मुकाबला करती रही है। डॉगी के लगातार भोंकने की आवाज सुनकर जब लोगों ने बाहर आकर देखा तो दंग रह गए और फौरन इसकी सूचना वन विभाग को दी। अफसरों के आने तक डॉगी के चारों पिल्लों की मौत हो चुकी थी। एक पिल्ला जिंदा बच निकला जिसकी हालत खराब है। वन विभाग उसकी इलाज करा रहा है। अगर अधिकारी समय पर पहंचते तो शायद डॉगी के सारे पिल्लों की जान बचाई जा सकती थी।  

 

वेब डेस्क, IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News