News

इमरान ने मोदी के बधाई संदेश का दिया जवाब, भेजा दोस्ती का पैगाम

Created at - September 20, 2018, 2:51 pm
Modified at - September 20, 2018, 2:51 pm

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान देशों के बिगड़ते रिश्तों को एक बार फिर से सुधारने की कवायद पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान ने की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री चुने जाने पर प्रधानमंत्री मोदी ने इमरान खान को बधाई दिया था। इमरान खान चिट्ठी लिखकर मोगी के बधाई संदेश के लिए धन्यवाद किया है।

पढ़ें- नवाज और मरियम शरीफ की सजा पर रोक, जल्द होगी रिहाई

इमरान ने चिट्ठी में एक बार फिर से दोनों देशों के बीच अमन-चैन लाने की कोशिश की है। इमरान ने इच्छा जाहिर की है कि दोनों देशों के अहम मुद्दों पर दोनों देशों के विदेश मंत्री आपस में मिलकर बातचीत करें।  चिट्ठी में इमरान ने दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का भी जिक्र किया है। 

पढ़ें- राफेल सौदे को लेकर राहुल गांधी ने फिर बोला केंद्र सरकार पर हमला, कहा- रक्षा मंत्री दें इस्तीफा

न्यूयॉर्क में होने वाली यूएनजीए की बैठक में इमरान ने दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच वार्ता होने की उम्मीद जताई है। आपको बतादें भारत ने पाकिस्तान से शर्त रखी है। कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ कड़े कदम नहीं उठाता तब तक वार्ता की कोई संभावना नहीं है। 

पढ़ें- कोबरा के डसने से डॉगी के चार पिल्लों की मौत, अडिग रहकर करती रही मुकाबला

आपको बतादें संयुक्त राष्ट्र संघ में आयोजित बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी। आपको बतादें पाकिस्तान एक तरफ शांति वार्ता रखने की बात करता है वहीं इसके विपरीत बॉर्डर पार पाकिस्तान का चेहरा और चाल अलग दिखाई पड़ता है।  

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News