News

ईरान ने अमेरिका को दी धमकी, कहा- सद्दाम हुसैन की तरह हमसे हारेंगे ट्रंप

Created at - September 23, 2018, 1:34 pm
Modified at - September 23, 2018, 1:37 pm

दुबई। अमेरिका और ईरान के बीच जारी जनाव के बीच ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा है।रूहानी ने कहा है कि इराक के सद्दाम हुसैन की तरह ही ट्रंप भी ईरान से टकराव के कारण ही विफल होंगे। उन्होंने कहा कि ईरान अपनी मिसाइल भी खत्म नहीं करेगा।

रूहानी ने सरकारी टेलीविजन पर अपने संबोधन में कहा कि ट्रंप को भी सद्दाम हुसैन की तरह अंजाम भुगतना होगा। उन्होंने कहा कि ईरान अपने रक्षात्मक हथियार खत्म नहीं करेगा, जिनमें मिसाइल भी शामिल है, इसे ही लेकर अमेरिका गुस्से में है। बता दें कि अमेरिका और ईरान के बीच इस वक्त काफी तनाव की स्थिति चल रही है। ट्रंप के ईरान के साथ न्यूक्लियर डील को खत्म करने के बाद से ही दोनों देशों के रिश्ते बिगड़ते चले गए। फिर ट्रंप ने भी ईरान पर दोबारा प्रतिबंध लगा दिए।

यह भी पढ़ें : महिला भक्त से रेप और जान से मारने की धमकी देने वाला आरोपी बाबा गिरफ्तार

इसके अलावा अमेरिका ने उन देशों को भी चेतावनी दी है जिनके ईरान के साथ व्यापारिक संबंध हैं। अमेरिकी विदेश मंत्री माइप पॉम्पियो ने कहा था कि अमेरिका के ईरान पर लगाए गए प्रतिबंध नवंबर से लागू होंगे। अगर कोई भी देश उससे व्यापारिक संबंध बनाए रखता है तो उससे अलग नियमों के माध्यम से निपटा जाएगा।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News