News

ब्लैकहेड्स और पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाती है बियर

Created at - September 24, 2018, 6:23 pm
Modified at - September 24, 2018, 6:23 pm

आमतौर पर जहां बियर पीना सेहत के लिए हानिकारक माना जाता है। वहीं त्वचा के लिए इसे फायदेमंद माना जाता है । दरअसल, इसमें पाया जाने वाला अल्कोहल पोर्स को साफ करके स्किन को हाइड्रेट करता है, जिससे मुंहासे, दाग-धब्बे, ब्लैकहेड्स और पिंपल्स तक की समस्याएं दूर हो जाती है।और चेहरा चाँद की तरह खिल जाता है।

 ग्लोइंग स्किन के लिए

1/2 टीस्पून बियर में एग व्हाइट मिलाकर चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद फेशवॉश से धो लें। कुछ दिनों तक ऐसा करने से चेहरे का निखार बढ़ेगा और स्किन सॉफ्ट भी हो जाएगी।

 दाग-धब्बों को करें दूर

पिंपल्स, मुंहासे और दाग-धब्बों को दूर करने के लिए एक टीस्पून टमाटर के रस में बियर मिलाकर चेहरे की मसाज करें। फिर चेहरे को पानी से साफ कर लें। हफ्ते में 3-3 बार ऐसा करें।

क्लीनजिंग करने के लिए

बियर स्किन के लिए क्लीनजिंग का काम भी करता है। रात को सोने से पहले पानी में बियर मिक्स करके चेहरा धोएं। इससे स्किन में मौजूद गंदगी और टॉक्सिन निकल जाएगी और आप फ्रैश महसूस करेंगे।

ऑयली स्किन के लिए फेस पैक

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आपके के लिए बियर फेस पैक बिल्कुल परफेक्ट है। पैक बनाने के लिए 2 टीस्पून ऑलिव ऑयल, 2 टीस्पून शहद, 1 टीस्पून नींबू का रस और बियर की कुछ बूंदे मिक्स करें। फिर इसे फेस पर 15 मिनट तक लगाए। हफ्ते में कम से कम 2 बार इस पैक का इस्तेमाल चेहरे से ऑयल खत्म कर देगा।

 सांवलापन दूर करने के लिए

चेहरे की रंगत निखारने के लिए 2 टीस्पून बियर में 1/2 टेबलस्पून दही, ऑलिव ऑयल और बादाम का पेस्ट डालें। इससे चेहरे की मसाज करें और 5 मिनट के बाद धो लें। नियमित रूप से इस पेस्ट का इस्तेमाल चेहरे की रंगत निखारने में मदद करेगा।

वेब डेस्क IBC24


Download IBC24 Mobile Apps