News

एशिया कप क्रिकेट का फाइनल खिताब भारत के नाम, बांग्लादेश को 3 विकेट से शिकस्त

Created at - September 28, 2018, 10:08 am
Modified at - September 29, 2018, 8:45 am

दुबई। भारत एशिया कप क्रिकेट का सातवीं बार चैंपियन बन गया है। दुबई में बांग्लादेश के साथ हुए फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा ब्रिगेड ने आखिरी गेंद पर खिताब अपने नाम किया। टीम इंडिया ने पहले टॉस जीतकर बांग्लादेश को बैंटिग दी। बांग्लादेश ने 223 रनों का लक्ष्य दिया।

पढ़ें- बिग बॉस में पकने लगी है खिचड़ी,अनूप जलोटा जा सकते हैं बाहर

भारतीय टीम ने तीन विकेट से जीत हासिल किया। शिखर धवन को टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' दिया गया, जबकि बांग्लादेश के लिए शतक बनाने वाले लिटन दास 'मैन ऑफ द मैच' घोषित हुए। फाइनल जीतने के बाद देशभर के प्रशंसकों में खुशी की लहर दौड़ गयी। लोगों ने सारी रात जश्न मनाया। छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में भी जश्न का सिलसिला देर रात तक चलता रहा।

पढ़ें- ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का ट्रेलर जारी, देखिए आमिर और अमिताभ की बेहतरीन अदाकारी

फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने शानदार शुरुआत की। 120 के स्कोर तक उनका कोई विकेट नहीं गिरा था। भारतीय कप्तान ने कहा कि आपको इसके लिए बांग्लादेशी टीम को श्रेय देना पड़ेगा। उन्होंने शुरुआती 10 ओवरों में हम पर दबाव डाल दिया था। रोहित ने कहा कि हमें लग रहा था कि एक बार जब गेंद पुरानी हो जाएगी तो स्पिनर्स हमारे लिए काम कर सकते हैं। हमें विपक्षी टीम पर दबाव बनाए रखने की जरूरत थी और हमने पूरे टूर्नमेंट में ऐसा किया। 

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News