रोज़मर्रा की ज़िन्दगी की परेशानियों की कहानी है,सुई धागा

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 29 Sep 2018 02:14 PM, Updated On 29 Sep 2018 02:14 PM

बॉलीवुड में बहुत ज्यादा चर्चे में रही फिल्म सुई धागा रिलीज हो गई है।फिल्म की  कहानी मौजी नाम के एक युवा और उसकी पत्नी ममता की है। जिसमें मौजी के दादा सिलाई कढ़ाई का काम करते थे मगर बिगड़े हालत की वजह से वो काम बंद हो गया और मौजी के पिता और  मौजी, घर चलाने के लिए नौकरी करते है लेकिन नौकरी करते हुए उन्हें बहुत अधिक जिल्लत होती है। जिसे देख कर  मौजी की पत्नी  अपना काम शुरू करने की सलाह देती है और मौजी सिलाई मशीन लेकर निकल पड़ता है पुराने पेशे को फिर से खड़ा करने के लिए और इन सब में उसका साथ देती है उसकी  पत्नी ममता. हर फिल्म की तरह इस फिल्म में भी अंत में हीरो की जीत होती है मगर कैसे होती है ये देखने के लिए आप देखिये फिल्म. इस फिल्म में मौजी के रोल में हैं वरुण धवन और ममता बनी हैं अनुष्का शर्मा.

फिल्म सुई धागा लोवर मिडिल क्लास के परिवार की कहानी, उनके रोज़मर्रा की ज़िन्दगी में परेशानियां और पैसे कमाने की जद्दोजेहद दिखती है . लेखक और निर्देशक शरत कटारिया ने इन सब पहलुओं को अच्छे से दर्शाया है. कई दृश्य दिल को छूते हैं तो कई दृश्य खूब हंसाते हैं. परिवार की नोकझोंक परदे पर अच्छी लगती है. कुछ किरदार भी इस फिल्म में कहानी के साथ अच्छे से जुड़ते हैं. मौजी यानी वरुण के कुछ पंचेस अच्छे हैं. वरुण धवन और अनुष्का शर्मा ने अपनी इमेज के विरूद्ध किरदार निभाया है और इन दोनों सितारों ने इस भूमिका को निभाने की अच्छी कोशिश की है.

वरुण धवन फिल्म में कहते रहते हैं कि सब बढ़िया है मगर फिल्म में सबकुछ बढ़िया नहीं है. फिल्म की पटकथा में रफ्तार तो है मगर कहानी थोड़ी कमज़ोर पड़ गई. इस फिल्म को मेड इन इंडिया के नाम पर खूब प्रोमोट किया गया मगर फिल्म मेड इन इंडिया को सिर्फ छूती है यानी कहानी मेड इन इंडिया के विषय के साथ पूरी तरह इन्साफ नहीं करती और फिल्म एक किरदार को अपने दम पर कुछ हासिल करने की बन गई जिसमे उसकी पत्नी उसका प्रोत्साहन करती है और उसका साथ दे रही है और वो किरदार अंत में एक फैशन शो प्रतियोगिता जीत जाता है. वो अलग बात है कि वो उसी सिलाई कढ़ाई के पेशे को चुनता है जो उसका खानदानी पेशा है.  

अगर आप रेटिंग की बात करेंगे तो इसे  3 स्टार दिया जा सकता है। 

वेब डेस्क IBC24

Web Title : Sui Dhaaga Movie Review:

ibc-24