News

सैनिकों ने दो मासूम बच्चों और उनकी मां को गोलियों से भूना.. देखें वीडियो

Created at - September 30, 2018, 10:05 am
Modified at - September 30, 2018, 11:20 am

नई दिल्ली। अफ्रीकी देश कैमरून का एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। क्रूरता की हदें पार करने वाली इस वीडियो को देखकर आपकी रूह कांप जाएगी।  वीडियो में दो महिलाओं और उसके दो बच्चों को वहां के सैनिक बंदूक की नोक पर ले जाते नजर आ रहे हैं। दोनों बच्चों और दोनों महिलाओं की आंखों में पट्टी बांधकर सैनिक उन्हें घुटने के बल बैठाकर वीभत्स तरीके से गोलियों से भून देती है। दो मासूम बच्चों के साथ दोनों महिलाओं पर 22 बार फायरिंग कर दर्दनाक मौत दी जाती है। आखिर उनका क्या कसूर था ये पता नहीं चल पाया है। इससे पहले हमने ISIS का क्रूर चेहरा देखा था। लेकिन क्रूरता में ये तो ISIS से भी आगे निकल गए हैं। बुजदिलों ने मासूम बच्चों तक को गोलियों से भून डाला। 

देखें वीडियो-

सोशल मीडिया में ये वीडियो वायरल होने के बाद वहां की सरकार ने इस वीडियो को फर्जी बताया था। लेकिन एक निजी चैनल ने आधुनिक तकनीक से घटना की जगह और सैनिक और वहां मौजूद लोगों की बारिकी से जांच की। जिसके बाद इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि की गई। वीडियो और वो जगह जहां मासूमों की निर्ममता से हत्या की गई वह जगह सही पाई गई है। जानकारी के मुताबिक यह वीडियो जुलाई महीने का है। वीडियो सामने आने के बाद कैमरून सरकार पर कई मानवाधिकार संगठन भी दबाव बना रहे हैं।

पढ़ें- भारत लौट सकती है पोलियो की बीमारी, वैक्सीन में मिला वायरस, निर्माता कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार

हले कैमरून की सरकार ने इसे फर्जी बताकर खारिज किया था लेकिन फोरेंसिक विश्लेषण में साफ हुआ कि यह फुटेज असली निकला। इससे यह भी साबित हुआ कि यह घटना कहां हुई थी, कब हुई थी और इन निर्मम हत्याओं के लिए कौन जिम्मेदार है। कई अफ्रीकी देशों में इस तरह की घटनाएं आम हैं। लेकिन सेना की तरफ से निशाना बनाए जाने के मामले आमतौर पर नहीं देखने में आते हैं।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News