News

आईसीसी रैंकिंग, रोहित बने वनडे में 2 नंबर के बल्लेबाज, धवन टॉप 5 में शुमार

Created at - September 30, 2018, 3:36 pm
Modified at - September 30, 2018, 3:36 pm

नई दिल्ली। सातवीं बार एशिया कप पर कब्जा करने के बाद टीम इंडिया के धुरंधरों की वनडे रैंकिंग में बड़ा सुधार हुआ है। आईसीसी के रविवार को रिलीज किए गए ताजा वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया के वर्तमान कप्ता रोहित शर्मा दुनिया के नंबर 2 बल्लेबाज बन गए हैं। जबकि शिखर धवन भी वनडे के टॉप 5 बल्लेबाजों में शुमार हो गए हैं।

एशिया कप में अपनी बैटिंग से धमाका करने वाले रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों को आईसीसी वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है। रोहित दो स्थान की छलांग लगाकर दूसरे स्थान पर पहुंचे हैं तो शिखर धवन चार स्थान ऊपर चढ़कर बल्लेबाजी रैंकिंग में पांचवें नंबर पर आ गए हैं। इसके साथ ही, शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय बॉलर जसप्रीत बुमराह अपनी जगह पर बने हुए हैं। वहीं स्पिन कुलदीप यादव एशिया कप में अपने परफार्मेंस के कारण तीन स्थान ऊपर आकर नंबर 3 पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें : इंडोनेशिया में भूकंप के बाद आए सुनामी ने ली 420 लोगों की जान, 500 से ज्यादा लोग घायल

इधर अफगानिस्तान के राशिद खान दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर बन गए हैं। वे बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन की जगह अब शीर्ष खिलाड़ी बन गये हैं। उनकी रैंकिंग में छह स्थान का सुधार हुआ है। राशिद गेंदबाजों की रैंकिग में दूसरे स्थान पर हैं जहां शीर्ष पर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसमें इंग्लैंड टॉप पर बना हुआ है। उसके बाद क्रमश: भारत, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, श्रीलंका और वेस्टइंडीज का स्थान है।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News