News

इस रेहड़ी पटरी वाले के खाते में थे अरबों रुपए, जांच एजेंसी ने किया तलब

Created at - October 1, 2018, 1:33 pm
Modified at - October 1, 2018, 1:33 pm

कराची।  पाकिस्तान में एक  रेहड़ी पटरी वाले के बैंक खाते में मौजूद भारी भरकम रकम ने सभी को चौंका दिया है।  दरसअल, कादिर नाम के शख्स के खाते में 2.25 अरब रुपये की भारी भरकम रकम मौजूद थी, जिसके बारे में उसे तब पता चला जब जांच एजेंसी ने उससे तलब करने के लिए एक पत्र भेजा।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह जमा राशि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से जुड़े कई अरब रुपये के धन शोधन घोटाला से जुड़ी थी। हालांकि अभी इस बात की पुष्ठि नहीं हुई है।  

ये भी पढ़ें -संयुक्त राष्ट्र में सुषमा स्वराज के भाषण पर थरुर ने उठाए सवाल, कहा- भाजपा के वोटर्स के लिए था संदेश

अखबार की रिपोर्ट के अनुसार अब्दुल कादिर को  इस भारी भरकम रकम के बारे में उस वक्त पता चला जब संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) से उसे एक चिट्ठी मिली,  मीडिया से बात करते हुए कादरी ने बता कि  मेरे भाई ने मुझे बताया जांच एजेंसी से मेरे नाम पर एक चिट्ठी आयी है और इसके लिये मुझे तलब किया गया है।

ये भी पढ़ें - दुनिया की सबसे महंगी सैंडल, कीमत जानकार हो जाएंगे हैरान, जानिए खासियत

कादिर ने कहा,  मैं दुनिया का नंबर एक बदकिस्मत इंसान हूं।  जैसा कि उन्होंने मुझे बताया कि मेरे खाते में अरबों रुपये हैं, लेकिन मैं कम से कम अपने रहन-सहन में थोड़े से भी सुधार के लिये इसमें से एक पाई भी खर्च नहीं कर सकता।  रिपोर्ट के अनुसार एफआईए से जुड़े सूत्रों ने खुलासा किया कि कादिर के बैंक खाते में 2.25 अरब रुपये की भारी भरकम रकम का पता चला है जो पीपीपी के सह अध्यक्ष जरदारी और उनकी बहन फरयाल तालपुर की संलिप्तता वाले धन शोधन घोटाले से संबंधित है।

वेब डेस्क IBC24


Download IBC24 Mobile Apps