News

दिल्ली पहुंची किसानों की पदयात्रा, उग्र किसानों को रोकने पुलिस ने बरसाए आंसू गैस के गोले

Created at - October 2, 2018, 1:23 pm
Modified at - October 2, 2018, 1:23 pm

दिल्ली। दिल्ली। कर्ज माफी, गन्ना की कीमतों समेत कई अन्य मांगों को लेकर हजारों किसानों का प्रदर्शन जारी है। दिल्ली प्रवेश से पहले किसानों ने यूपी गेट पर धावा बोला। बैरीकेड तोड़ने पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस आंसु गैस के गोले और रबर बुलेट का भी इस्तेमाल कर रही है। उग्र किसान ट्रैक्टर चढ़ाकर बैरीकेड तोड़ दिए। पुलिस की लाठीचार्ज में कई किसाना जख्मी हो गए हैं। काफी संख्या में किसान दिल्ली में प्रवेश कर चुके हैं।

पढ़ें- बतौर CJIआखिरी बार कोर्ट कार्यवाही में शामिल हुए दीपक मिश्रा,फेयरवेल में हुए भावुक

किसानों को राजधानी में प्रवेश करने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसके लिए पूरे यमुनापार में धारा-144 लगा दी गई है और यूपी से दिल्ली में प्रवेश करने के सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है। गाजियाबाद बॉर्डर पर किसानों को रोक दिया गया है। दिल्ली में दाखिल होने वाले हर रास्ते को सील कर दिया गया है। दिल्ली से कौशांबी जाने वाले रूट में भी बदलाव किया गया है। 

पढ़ें- SBI ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, आधी हुई ATM से पैसा निकालने की लिमिट

किसानों को रोकने के लिए गाजीपुर बॉर्डर, महाराजपुर बॉर्डर और अप्सरा बॉर्डर पर पुलिस खासतौर से चौकस है। गाजीपुर बॉर्डर को तो पुलिस ने पूरी तरह सील कर रखा है, जबकि महाराजपुर और अप्सरा बॉर्डर पर भी बैरिकेडिंग करके आने-जाने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। सभी जगहों पर भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है, ताकि अगर किसान जबर्दस्ती दिल्ली में घुसने की कोशिश करें, तो उन्हें रोका जा सके। बॉर्डर पर वॉटर कैनन, आंसू गैस आदि का भी पुलिस ने पूरा इंतजाम कर रखा है। साथ ही एक्स्ट्रा फोर्स भी लगा दी गई है। 

 

वेब डेस्क, IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News