कवर्धा News

गाने के जरिए टीकाकरण का महत्व समझा रही नन्हीं अनन्या, सुनिए पूरा गाना

Created at - October 5, 2018, 4:20 pm
Modified at - October 5, 2018, 4:27 pm

कवर्धा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मीजल्स रूबेला एवं अन्य टीकाकरण अभियान के प्रति जागरूकता लाने के लिए गीत-संगीत का सहारा ले रही है। स्वास्थ्य विभाग ने सीडी बनवाई है।

देखें वीडियो-

पढ़ें- शाह ने सीडी के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा, कहा-सीडी बनाने वालों को कांग्रेस नेता बना रही है

टीकाकरण के प्रति जागरुकता लाने के लिए जो गीत तैयार किया गया है उसे कवर्धा के कक्षा चौथी की छात्रा अनन्या नाग ने अपनी आवाज दी है।  गीत के माध्यम से रूबेला वायरस से छत्तीसगढ़ और कबीरधाम जिले को मुक्त बनाने की अपील की गई है। आगागी 6 अक्टूबर को मीजल्स रूबेला वायरस से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान की शुरूआत की जाएगी। यह टीका 9 माह से 15 वर्ष के उम्र वाले बच्चों का लगाई जाएगी। 

पढ़ें- शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल,122 बीईओ, प्राचार्य, व्याख्याता इधर से उधर.. देखिए सूची

इस अभियान की प्रचार-प्रसार के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा गीत-संगीतमय सीडी का निर्माण किया गया है। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण व पुलिस अधीक्षक लाल उमेद सिंह ने इस अभियान के प्रचार-प्रसार के लिए आवाज देने वाली कक्षा चौथी की छात्रा अनन्या को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

पढ़ें- पंजे से फिसला हाथी का साथ, तीन राज्यों में अपने दम पर लड़ेगी कांग्रेस

अनन्या कबीरधाम जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश्वर नाग की सुपुत्री हैं। अनन्या बताती है कि उसे गाने का बहुत शौक है वह अपने पिता से गायन सीख रही है। माहेष्वर नाग पहले भी कोंडागांव में रहते हुए नक्सलियों को मुख्यधारा में जुड़ने तथा आदिवासियों को विकास का साथ देने की अपील करते हुए गाना गाया था जो बहुत हिट हुआ था। 

 

वेब डेस्क, IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News