News

शांति की तलाश में हैं तो करें करसोग घाटी की सैर

Created at - October 8, 2018, 6:52 pm
Modified at - October 8, 2018, 7:10 pm

अगर आप घाटियों में घूमने के शौकीन हैं तो  आज हम आपको एक ऐसे ही खूबसूरत घाटी के बारे में बताएंगे।जहां जाने के बाद आप मानसिक और आत्मिक शांति का अनोखा अनुभव लेंगे । इस घाटी का नाम है करसोग घाटी हिमाचल में लोकप्रिय जगहों पर घूमने के लिए पर्यटक देश-विदेश से आते हैं, लेकिन अगर आप हिमाचल में शांत जगह की तलाश कर रहे हैं तो इसके लिए करसोग घाटी सबसे परफेक्ट है। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में स्थित करसोग घाटी में प्राचीन मंदिर और प्राकृतिक खूबसूरती देखने को मिलेगी।

ट्रैकिंग के लिए है बेस्ट

शांति से छुट्टियां बिताने के साथ-साथ आप यहां ट्रैकिंग और हाइकिंग का मजा भी ले सकते हैं। करसोग में ट्रेकिंग के लिए शिकारी देवी, कमरू नाग, महू नाग और दमून नाम जैसे बेस हैं। इस पूरी घाटी का नजारा इतना खूबसूरत है कि आप इसे बार-बार देखना चाहोगे।

मंदिरों देंगे शांति का अनुभव 

करसोग में ऐसे बहुत से मंदिर है जो अपनी खूबसूरती के साथ-साथ धार्मिक मान्ताओं के लिए भी मशहूर है। चंडिका देवी मंदिर, मामलेश्वर मंदिर, महुनाग मंदिर और कामाक्षा देवी के मंदिर में आप कई घंटों तक शांति से बैठ सकते हैं।

गांव  जा कर होगा सुखद अहसास 

करसोग घूमने जाए तो यहां के पारंपरिक हिमाचली मंदिर को देखना न भूलें। करसोग घाटी में ऐसे कई छोटे-बड़े गांव हैं, जहां आपको सुकून का अहसास होगा।

प्रकृति की गोद में 

यहां आप शांति से बैठकर कुदरती नजारों का मजा उठा सकते हैं। इससे आपका सारा तनाव छूमंतर हो जाएगा। यहां आप किसी भी जगह फैमिली के साथ पिकनिक का मजा ले सकते हैं।

 

वेब डेस्क IBC24


Download IBC24 Mobile Apps