News

ओडिशा में तितली का आगमन,मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Created at - October 10, 2018, 12:05 pm
Modified at - October 10, 2018, 12:05 pm

भुवनेश्वर। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को एक विशेष बुलेटिन जारी करते हुए में कहा है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र तीव्र होकर चक्रवाती तूफान 'तितली' में बदल गया है और जिसका प्रभाव ओडिशा-आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र की ओर बढ़ रहा है। जिसके चलते आईएमडी ने राज्य में रेड अलर्ट भी जारी कर दिया है।  

 

 

 

मौसम विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती तूफान पिछले छह घंटे में आठ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ा। आईएमडी के मुताबिक, तितली ओडिशा में गोपालपुर से करीब 560 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में और आंध्र प्रदेश में कलिंगपट्नम से 480 किलोमीटर पूर्व-दक्षिण पूर्व में है। 

ये भी पढ़ें -दिल्ली में एक ही परिवार के तीन लोगों की चाकू मारकर हत्या

बताया जा रहा है कि  इसके प्रभाव में दक्षिण तटीय ओडिशा के गजपति, गंजाम, पुरी और जगतसिंहपुर जिलों के कुछ स्थानों पर बुधवार से भारी बारिश हो सकती है। इनके अलावा बुधवार और गुरुवार से गंजाम, गजपति, पुरी, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, खुर्दा, नयागढ़, कटक, जाजपुर, भद्रक और बालासोर जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने 11 अक्टूबर से कंधमाल, बौध और ढेंकानाल जिले में भी भारी से अत्यंत भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। बारिश के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। ओडिशा सरकार को भी संभावित बाढ़ के हालात के मद्देनजर सतर्क कर दिया गया है।

वेब डेस्क IBC24


Download IBC24 Mobile Apps