बस्तर News

आचार संहिता लगने के बाद गाड़ियों की तलाशी तेज, कार से मिले लाखों रूपए

Created at - October 11, 2018, 11:23 am
Modified at - October 11, 2018, 11:51 am

रायपुर। विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगते ही प्रदेश में अब प्रशासन के साथ साथ पुलिस ने भी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। जगह-जगह पर चेकप्वाइंट लगाकर वाहनों की तलाशी भी की जा रही है। देर शाम पंडरी इलाके में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को एक कार में चेकिंग के दौरान करीब 35 किलो चांदी के जेवरात मिले।

पढ़ें- मुश्किल में मोदी सरकार, विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर महिलाओं ने लगाए गंभीर आरोप

पुलिस ने ज्वैलरी को ले जा रहे पिता-पुत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो उन्होने अपना नाम चंपालाल सुराना और प्रणय सुराना बताया है। आरोपियों ने बताया कि उनकी सदर बाजार में गौरी सिल्वर ऑर्नामेंट के नाम से दुकान है और ये चांदी के जेवर अपनी खरोरा स्थित दुकान ले जा रहे थे। पुलिस ने इसकी सूचना आईटी समेत जीएसटी विभाग को दी जिसके बाद दोनों विभाग के अधिकारी थाने पहुंचे जहां पिता पुत्र ने अपने साथ जेवरों के सारे बिल भी दिखाये। 

पढ़ें-'तितली' ने बढ़ाई दहशत, सौ किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से बह रही हवाएं, कई जिलों में अलर्ट जारी 

वहीं सुकमा मे कलेक्टर एंव ज़िला निर्वाचन अधिकारी जय प्रकाश मौर्य के निर्देश पर निगरानी दल ने तीन लाख कैश जब्त किया है। एक कार की तलाशी के दौरान एक कार से ये रुपए जब्त किए गए।

पढ़ें- होटल में काम करने वाली युवती से रेप, होटल मालिक गिरफ्तार

कार से कैश जब्त होने के बाद इस बारे में कोई डिटेल नहीं मिल सकी कि कैश कहां और क्यों ले जाया जा रहा था। जिसके बाद जिला प्रशासन की टीम ने ये कार्रवाई की। आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव होने तक बड़ी मात्रा में कैश ले जाने पर प्रतिबंध है। अगर कोई कैश लेकर जाता है, तो उसे इसके बारे में पूरी जानकारी देनी होगी।

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News