News

'तितली' ने बढ़ाई दहशत, सौ किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से बह रही हवाएं, कई जिलों में अलर्ट जारी

Created at - October 11, 2018, 11:44 am
Modified at - October 11, 2018, 11:44 am

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान 'तितली' आज सुबह ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ते हुए सक्रिय हो गया। शुरूआत में ही करीब सौ किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने लगीं, जिसके आगे 145 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच जाने का अनुमान है।

पढ़ें- आचार संहिता लगने के बाद गाड़ियों की तलाशी तेज, कार से मिले लाखों रूपए

तूफान से होने वाले नुकसान की आशंका के चलते ओडिशा में करीब 10 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। अलग-अलग जिलों में NDRF 18 टीमें तैनात की गई हैं, जो तूफान से प्रभावित होने वाली जगहों पर राहत और बचाव के काम में जुटने के लिए तैयार हैं। वहीं ओडिशा में आज और कल स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

पढ़ें- होटल में काम करने वाली युवती से रेप, होटल मालिक गिरफ्तार

तूफान से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कल शाम को एक उच्चस्तरीय बैठक भी की। तितली तूफान के प्रभाव को देखते हुए कई ट्रेनों को रद्द किया गया है तो वहीं कुछ के रूट में बदलाव किया है। उत्तर प्रदेश होते हुए हावड़ा, खड़गपुर की तरफ से आने वाली ट्रेनें भी शाम से प्रभावित रहेंगी। वहीं हैदराबाद और विशाखापट्टनम से चलने वाली ट्रेनें शाम पौने सात बजे के बाद से दुव्वाड़ा से आगे नहीं बढ़ेंगी। चक्रवाती तूफान 'तितली' के मद्देनजर 11 और 12 अक्टूबर को भुवनेश्वर, कटक, ढेंकनाल, संभलपुर, खुर्दा और बेरहमपुर में होने वाली रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गई है। नई तारीख और जगह का विवरण अभ्यर्थियों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ई-मेल पर भेज दिया जाएगा। 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News