News

ईडी ने जब्त की कार्ति चिदंबरम की देश-विदेश में 54 करोड़ की संपत्ति

Created at - October 11, 2018, 4:17 pm
Modified at - October 11, 2018, 4:17 pm

नई दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम पर बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने कार्ति चिदंबरम की भारत और विदेशों में मौजूद 54 करोड़ रुप की संपत्ति जब्त कर ली है। इसमें उनके बैंक अकाउंट भी शामिल हैं। पिछले दिनों एयरसेल-मैक्सिम केस में पी चिदंबरम और कार्ति को गिरफ्तारी से दिया गया अंतरिम संरक्षण को एक नवंबर तक बढ़ाते हुए तात्कालिक तौर पर राहत मिली थी।

वहीं कार्ति ने ट्वीट करते हुए ईडी की इस कार्रवाई को विचित्र प्रॉविजनल अटैचमेंट ऑर्डर बताया है। उन्होंने कहा कि यह केवल हेडलाइन बनाने के लिए दिया गया है। कार्ति ने दावा किया कि कानून के सामने यह आदेश ठहर नहीं सकेगा। उन्होंने इस मामले को उचित लीगल फोरम के आगे उठाने की बात कही है।

यह भी पढ़ें : लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के नए चीफ

ईडी ने कार्ति की जो संपत्ति जब्त की है उसमें दिल्ली के जोरबाग, ऊटी और कोडिकना के बंगले, ब्रिटेन का आवास और बार्सिलोना की प्रॉपर्टी भी शामिल है। बता दें कि ईडी ने प्रिवेन्शन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग क्ट के विभिन्न प्रावधानों के तहत कार्ति और अन्य पर मई 2017 में मामला दर्ज किया था। कार्ति पर आरोप है कि अपने पिता के केंद्रीय वित्त मंत्री रहते उन्होंने आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी दिलाने के बदले में 3.5 करोड़ की रकम ली थी।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News