IMD issues heavy rain and snowfall alert from January 24 to 27

सावधान..! कुछ दिन बाद पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

Aaj ka Mausam: भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, एक तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के चलते 23 जनवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और 24 से 27 जनवरी के बीच उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाके प्रभावित हो सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 22, 2023 / 07:01 AM IST, Published Date : January 22, 2023/7:01 am IST

Aaj ka Mausam: नई दिल्ली। पिछले दो से तीन दिनों में उत्तर और उत्तर पश्चिम के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में वृद्धि देखी गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, एक तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के चलते 23 जनवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और 24 से 27 जनवरी के बीच उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाके प्रभावित हो सकते हैं। इसके चलते ठंड बढ़ेगी। IMD के वैज्ञानिक ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 24-25 जनवरी को भारी वर्षा होने की संभावना है। दिल्ली में 24 से 26 जनवरी के बीच हल्की बारिश और बादल छाए रहने की संभावना है। अगले 5 दिनों तक तापमान में गिरावट जारी रहेगी।

Read more: Ravivaar ke Upaay: रविवार के दिन करें ये 5 उपाय, सूर्य की तरह चमकेगा आपका भी भाग्य, सभी परेशानियों से मिलेगी मुक्ति

Aaj ka Mausam: इन राज्यों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

इस पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में, जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद में हल्की से मध्यम व्यापक बारिश/बर्फबारी की संभावना है। IMDके अनुसार, शनिवार को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश/बर्फबारी और पंजाब में हल्की बारिश होने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 23-27 जनवरी, 24 से 26 जनवरी, 2023 के दौरान चरम तीव्रता के साथ हल्की/मध्यम बारिश/बर्फबारी की संभावना है। IMD ने अपने मौसम बुलेटिन में कहा कि जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में 24 तारीख को और उत्तराखंड में 24 और 25 जनवरी को बर्फबारी की भी संभावना है।

Read more: Instagram New Feature : इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी ने लॉन्च किया ये शानदार फीचर, अपडेट करते ही खुशी से उछल पड़ेगे आप

24 से 27 जनवरी गरज के साथ होगी भारी बारिश

हिमाचल प्रदेश में सोमवार और मंगलवार को, उत्तराखंड में मंगलवार और बुधवार को और पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ में 24 जनवरी को ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की गई है। 23 तारीख को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है। उसके बाद 24 से 27 जनवरी के दौरान गरज के साथ काफी ज्यादा बारिश के साथ क्षेत्र में वृद्धि और 24 से 27 जनवरी के दौरान दिल्ली में बारिश हो सकती है। इस बीच, 25 से 27 जनवरी के बीच उत्तरी राजस्थान और मध्य प्रदेश में छिटपुट बारिश/गरज का अनुमान है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें