MP Weather update

प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश-ओलावृष्टि के आसार, नया सिस्टम होगा एक्टिव

MP Weather update अप्रैल में फिर बदलेगा मौसम, जल्द एक्टिव होगा नया सिस्टम, इन जिलों में बारिश-ओलावृष्टि के आसार, जानें पूर्वानुमान

Edited By :   Modified Date:  April 1, 2023 / 03:59 PM IST, Published Date : April 1, 2023/3:59 pm IST

MP Weather update: मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि दर्ज की गई है। आज 1 अप्रैल को मौसम साफ रहेगा लेकिन 3 अप्रैल को नया वेदर सिस्टम एक्टिव होगा, जिससे फिर मौसम के बिगड़ने के आसार है। एमपी मौसम विभाग की मानें तो उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश से लेकर दक्षिण तमिलनाडु तक भी एक ट्रफ लाइन बनी हुई है और एक कम दबाव का क्षेत्र बनने से जबलपुर सहित पूर्वी मध्यप्रदेश में बारिश की संभावना है।

एक्टिव होगा नया सिस्टम

MP Weather update: एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, अप्रैल महीने में फिर से मौसम बदलेगा। 3 अप्रैल को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसका असर 4 अप्रैल तक दिखेगा। आज शनिवार को जबलपुर सहित संभाग के जिलों में बादल छाये रहेंगे, तेज हवा और गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। ग्वालियर में चार दिनों तक बारिश के आसार नहीं है लेकिन 5 से 10 अप्रैल के बीच फिर से बादल छाने के साथ बारिश के आसार बनेंगे। 20 अप्रैल तक लू के आसार कम है।

फिर होगी बारिश

MP Weather update: एमपी मौसम विभाग की मानें तो वर्तमान में उत्तर पश्चिमी राजस्थान पर एक चक्रवाती हवाओं का घेरा बना हुआ है, जिसका असर शनिवार को खत्म हो जाएगा। वही 3-4 अप्रैल को उत्तर भारत में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, उसके कारण फिर से शहर में बादल छाएंगे और पांच व छह अप्रैल को शहर में बूंदाबांदी होने की संभावना है। इसके् बाद 5 से 10 अप्रैल के बीच ग्वालियर सहित अंचल में बादल छाने के साथ-साथ बूंदाबांदी के आसार रहेंगे। 20 अप्रैल तक लू के आसार कम है, अप्रैल अंत तक गर्मी का असर देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें- भारत की महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ कमरे में जाकर ऐसी हरकत करते थे कोच, ऐसे हुआ गंदी करतूत का खुलासा

ये भी पढ़ें- कोरोना पॉजिटिव निकले नौसेना प्रमुख, पीएम मोदी के साथ मीटिंग में होने वाले थे शामिल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें