Rain alert in these states

Weather Update : इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका, जमकर बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

Rain alert in these states: मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में बिहार समेत 13 राज्यों में भारी बारिश का अनुमान है।

Edited By :   Modified Date:  July 6, 2023 / 12:57 PM IST, Published Date : July 6, 2023/12:57 pm IST

Rain alert in these states : नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में मौसम का कहर देखा जा रहा है। कई शहरों में झमाझम बारिश से लोगों को हाल बेहाल हो गया है। इस बीच मौसम विज्ञान विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में अगले दो दिनों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के लिए परिस्थिति अनुकूल बनती दिख रही है। IMD ने इस हफ्ते लगभग सभी राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में बिहार समेत 13 राज्यों में भारी बारिश का अनुमान है।

read more : ग्वालियर-चंबल के तीन दिवसीय दौरे पर ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रियंका गांधी के दौरे को लेकर कही ये बात 

Rain alert in these states : आईएमडी ने महाराष्ट्र, गोवा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, महाराष्ट्र और अन्य सहित कई राज्यों में अगले चार दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत और उत्तरी महाराष्ट्र में 06 जुलाई तक और गुजरात में 06-08 जुलाई के दौरान तेज बारिश जारी रहने की संभावना है।

read more : धमाकेदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ OnePlus Nord 3 5G, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन 

Rain alert in these states : मौसम विभाग के मुताबित, दक्षिण भारत में हल्की और मध्यम बारिश होने के साथ-साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। अगले तीन दिनों के दौरान भारत के दक्षिणी क्षेत्र में स्थिति ऐसी ही जारी रहेगी और उसके बाद कमी आएगी। 04 जुलाई को उत्तरी केरल और दक्षिण कर्नाटक के तटीय और घाट क्षेत्रों में भी अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

read more : Jabalpur News: नशेड़ियों के लिए बड़ी मात्रा में लाई जा रही थी ये खास दवा, प्लान पर पुलिस ने फेरा पानी

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश, गुजरात, असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, कोंकण-गोवा, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल-माहे के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें