Neeta Ambani's driver's salary is in lakhs

नीता अंबानी के ड्राइवर की है लाखों में सैलरी, पैकेज ऐसा की खरीद सकते है कई लग्जरी गाड़ियां, बच्चे करते है विदेशों पढ़ाई

Neeta Ambani's driver's salary is in lakhs, the package is such that you can buy luxury vehicles : एक कप चाय की कीमत 3 लाख रुपये

Edited By :   Modified Date:  January 9, 2023 / 06:40 PM IST, Published Date : January 9, 2023/6:40 pm IST

Neeta Ambani’s driver’s salary is in lakhs: मुंबई ; देश के सबसे आमिर परिवारों में से एक अंबानी परिवार भारत देश ही नहीं बल्कि दुनिया का जाना माना नाम है। मुकेश अंबानी ने बड़ी मेहनत से ये मुकाम हासिल किया है। मुकेश अंबानी अक्सर अपनी नेकी और दरिया दिली के लिए जाने जाते है। तो वही उनकी पत्नी नीता अंबानी मुंबई के सबसे मंहगे स्कूल धीरू भाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की फांउडर हैं। बता दें कि नीता अंबानी के घर में छोटी से छोटी चीज़ की कीमत लाखों में है। जिसे देश ही नहीं बल्कि दुनिया के हर कोने से तराशा गया है। वही ऐसे में अक्सर लोग जानने के लिए काफी उत्सुक रहते है कि आखिर अंबानी परिवार के सर्वेंट और ड्राइवर की सैलरी कितनी है। तो चलए आज इस बात से भी पर्दे उठाते है।

यह भी पढ़े ; उत्तरी श्रीलंका में भारत की मदद से 100 साल पुरानी रेलवे लाइन का पुनर्निर्माण शुरू

अंबानी के ड्राइवर को हर माह 2 लाख रुपये सैलरी मिलती है

Neeta Ambani’s driver’s salary is in lakhs: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नीता अंबानी के ड्राइवर को हर माह 2 लाख रुपये सैलरी मिलती है। इसकी सीधा मतलब हुआ कि ड्राइवर को सालाना 24 लाख रुपये मिलते हैं। जानकार शायद आपको हैरानी हो कि अंबानी के घर में काम करने वाले कुछ नौकरों के बच्चे विदेशों में पढ़ते हैं। लेकिन अंबानी के यहां ड्राइवर या अन्य नौकरी मिलना इतना आसान नहीं है। ड्राइवर की नौकरी के लिए कंपनी की तरफ से कड़ा टेस्ट लिया जाता है और जो सफल हो जाता हो उसे नौकरी मिल जाती है। ड्राइवर को सेलेक्ट करते समय ये भी देखा जाता है कि संबंधित ड्राइवर रास्ते में किस तरह से आने वाली परेशानी को हैंडल करता है।

यह भी पढ़े : डिजिटल टीवी रिसीवर, चार्जर, वीडियो निगरानी प्रणाली के लिये गुणवत्ता मानदंड जारी

होते हैं कई मुश्किल टेस्ट

Neeta Ambani’s driver’s salary is in lakhs: अंबानी परिवार के ड्राइवरों को कई टेस्ट पास करने जरूरी होते हैं। इसके लिए भरोसेमंद कंपनी को टेंडर दिया जाता है। ये कंपनी ड्राइवर के कई टेस्ट लेती है तब जाकर उसे अंबानी परिवार के घर पर नौकरी करने भेजती है। इसके साथ ही चयन के पहले उस व्यक्ति की कोई तरह की जांच होती है उसके बाद ही ऐसे व्यक्ति को चुना जाता है। बता दें कि अंबानी परिवार को जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। जिसको देखते हुए जॉब में किसी को रखने से पहले उसकी पूरी तरह जांच पड़ताल होती है।

यह भी पढ़े : बदमाशों के दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष, दो लोगों की मौत, इस बात को लेकर हुआ था विवाद

पॉवरफुल बिजनेसवुमेन हैं नीता अंबानी

Neeta Ambani’s driver’s salary is in lakhs: नीता अंबानी खुद एक पॉवरफुल बिजनेसवुमेन हैं। वहीं नीता अंबानी अक्सर अपने महंगे शौक की वजह से चर्चा में रहती हैं। उनकी ज्वैलरी, उनके हैंडबैग्स से लेकर ड्रेस और फुटवियर सभी की कीमत लाखों में होती है। अरबों की मालकिन नीता अंबानी के स्टाफ की सैलरी भी लाखों में होती है। बता दें कि सरकार की ओर से अंबानी परिवार को जेड प्लस कैटेगरी की सिक्योरिटी मिली हुई है। नीता अंबानी परिवार के साथ दुनिया के सबसे महंगे रेसिडेंशियल प्रॉपर्टीज में से एक एंटीलिया में रहती हैं। इस आलीशान घर में अंबानी परिवार की सेवा में 600 नौकर दिन-रात लगे रहते हैं।

यह भी पढ़े : Mobile Blast होने से एक बच्चा घायल। Madhya Pradesh Non Stop News । Today Top News

लाखों में चाय की कीमत

Neeta Ambani’s driver’s salary is in lakhs: मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, नीता अंबानी की चाय की कीमत लाखों में है। नीता अंबानी के एक कप चाय की कीमत 3 लाख रुपये है। उन्होंने इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने इटरव्यू में कहा था कि वो जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक के कप में चाय पीती हैं। बता दें कि नोरिटेक क्रॉकरी सोने से जड़ा होता है और इसके 50 पीस के सेट की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये है। यानी एक कप चाय की कीमत 3 लाख रुपये।