Mushfiqur Rahim announces his retirement from T20 International cricket

भारत-पाक मैच से पहले दिग्गज क्रिकेटर ने किया सन्यास का ऐलान, खेल जगत में अफरातफरी

भारत-पाक मैच से पहले दिग्गज क्रिकेटर ने किया सन्यास का ऐलान! Mushfiqur Rahim announces his retirement from T20 International cricket

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : September 4, 2022/12:53 pm IST

नई दिल्लीः एशिया कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना है। पाकिस्तान के लिए ये करो या मरो का मुकाबला होगा। लेकिन इससे पहले खेल जगत से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल टीम के बाहर होने के बाद दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने एक बड़ा ऐलान कर दिया। मुशफिकुर रहीम ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का फैसला किया है।

Read More: रामलीला मैदान पहुंचे कांग्रेस के कई दिग्गज नेता, नेताओं और पुलिस के बीच हुई झड़प

बता दें कि मुशफिकुर रहीम एशिया कप में अपने प्रदर्शन से नाखुश थे। हालांकि टीम एशिया कप में खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और सीरीज से बाहर होना पड़ा। लेकिन खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में मुशफिकुर रहीम का भी नाम था। इसी के चलते उन्होंने रिटायरमेंट का ऐलान किया। हालांकि वे अभी वनडे और टेस्ट मैच खेलते रहेंगे।

Read More: Congress Protest : रामलीला मैदान पर आज कांग्रेस का हल्लाबोल | महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों…

मुशफिकुर रहीम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए लिखा, “मैं टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं और खेल के टेस्ट और वनडे प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। मौका आने पर मैं फ्रेंचाइजी लीग खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा। दो प्रारूपों में अपने देश का गर्व से प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हूं।“

Read More: अगर आप भी बनना चाहते है IT इंस्पेक्टर और टैक्स असिस्टेंट, तो जल्द करें आवेदन

मुशफिकुर रहीम ने देश के लिए 102 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इनकी 93 पारियों में से वे 15 पारियों में नाबाद लौटे हैं और 1500 रन बनाने में सफल हुए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 72 रन है। वे 19.23 के औसत से टी20 क्रिकेट में रन बना सके हैं। वहीं, उनका स्ट्राइकरेट 114.94 का था, जबकि वे 6 अर्धशतक ही इस फॉर्मेट में जड़ चुके हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers