CG Election Result 2023: हार पर होगा बड़ा मंथन.. दिल्ली में बैठेंगे बड़े नेता.. पूर्व CM बघेल भी होंगे शामिल | Congress haar ke karan

CG Election Result 2023: हार पर होगा बड़ा मंथन.. दिल्ली में बैठेंगे बड़े नेता.. पूर्व CM बघेल भी होंगे शामिल

Edited By :   December 6, 2023 / 04:58 PM IST

रायपुर: छत्त्तीसगढ़ में भाजपा को शानदार जीत हासिल हुई है। भाजपा ने इस बार के चुनाव में खुद के पुराने आंकड़ों से आगे बढ़कर रिकॉर्ड 54 सीटें हासिल की है। पार्टी के भीतर अब नए मुख्यमंत्री को लेकर चर्चा का दौरा जारी है। भाजपा प्रदेश के प्रमुख अरुण साव दिल्ली के दौरे पर है। बताया जा रहा है कि एक दो दिनों के भीतर प्रदेश के नए सीएम का नाम तय कर लिया जाएगा।

दिल्ली से बड़ी खबर! सीएम नहीं बनेंगे रमन सिंह, शिवराज और वसुंधरा ! नए चेहरों को मिलेगी कमान

वही इसके उल्ट कांग्रेस को इस बार करारी हार का सामना करना पड़ा प्रदर्शन किया और पूरी पार्टी महज 35 सीटों पर ही सिमट गई। सबसे चौंकाने वाली बात रही कि इस बार के चुनाव में मंत्रिमंडल के नौ सदस्य भी अपनी सीट नहीं बचा पाए। इस अप्रत्याशित नतीजों के बाद कांग्रेस में मंथन का दौर शुरू हो चुका है। हार की वजहों को तलाशने दिल्ली में बैठक आयोजित की जाएगी।

Jammu Kashmir Bill 2023: संसद में अमित शाह की दहाड़.. कहा ‘PoK हमारा है’, घाटी में बढ़ी 8 विधानसभा सीटें, 24 सीटें आरक्षित

जानकारी के मुताबिक़ 8 दिसंबर को दिल्ली में कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक होगी। बैठक में पूर्व CM भूपेश बघेल शामिल होंगे। पूर्व सीएम के अलावा प्रभारी कुमारी सैलजा और दीपक बैज भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे। पूरी बैठक में बड़े नेताओ ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और संसद राहुल गांधी भी शिरकत करेंगे।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers