Gujarat Election 2022 Voting: Tough Fight in These 5 Seats of Gujarat

Gujarat Election 2022 Voting: इन पांच सीटों पर बेहद रोमांचक होगा मुकाबला, हो सकता है भाजपा-कांग्रेस के साथ खेला

गुजरात में आज दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है। ऐसे में कई दिग्गजों का जमाबड़ा लगा हुआ है! Gujarat Election 2022 Voting

Edited By: , December 5, 2022 / 02:12 PM IST

गांधीनगर: Gujarat Election 2022 Voting गुजरात में आज दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है। ऐसे में कई दिग्गजों का जमाबड़ा लगा हुआ है। दूसरे चरण के लिए 182 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। पीएम मोदी, अमित शाह, सीएम भुपेंद्र पटेल सहित कई दिग्गज नेताओं ने मतदान किया। वहीं, प्रधानमंत्री की मां हीराबेन मोदी ने गांधीनगर में दूसरे चरण के लिए वोट डाला। इस बार गुजरात का चुनाव बेहद दिलचस्प है, क्योंकि भाजपा, कांग्रेस के अलावा आप और एआईएमआईएम भी अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। लेकिन पांच सीटें ऐसी हैं जहां भाजपा—कांग्रेस के अलावा अन्य दल के उम्मीदवारों की भी जीत हो सकती है।

Read More: Gujarat Election 2022 Voting LIVE: गुजरात विस चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी, दोपहर 1 बजे तक 34.74 फीसदी मतदान 

वीरमगाम विधानसभा सीट

Gujarat Election 2022 Voting पाटीदार आंदोलन का प्रमुख चेहरा रहे हार्दिक पटेल कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम चुके हैं। खास बात है कि यह उनका चुनावी डेब्यू भी है। उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी लाखा भरवाड़ के खिलाफ भाजपा ने टिकट दिया है। बड़ा औद्योगिक क्षेत्र मानी जाने वाली इस सीट पर करीब 2.5 लाख मतदाता है और इनमें पाटीदारों की संख्या 38 हजार है।

Read More: गुजरात विस चुनाव दूसरा चरण! दोपहर 1 बजे तक 34.74 प्रतिशत मतदान, यहां देखें कौन से शहर में कितने प्रतिशत हुआ मतदान 

वडगाम (एससी) विधानसभा सीट

साल 2017 में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने जीत हासिल की थी। फिलहाल वह कांग्रेस में हैं, जिनका मुकाबला मणिभाई वाघेला से है। वाघेला पूर्व कांग्रेस विधायक हैं, जो भाजपा में आ गए थे। बानसकांठा जिले की इस सीट पर अनुसूचित जनजाति और मुसलमान वोट अहम भूमिका निभाते हैं। AIMIM के अलावा AAP की तरफ से मेवाणी के ही करीबी दलपत भाटिया मैदान में हैं।

Read More: gujarat assembly elections Updates: गुजरात विस चुनाव का दूसरा चरण! पूर्व भारतीय क्रिकेटर पहुंचे वड़ोदरा, मतदान केंद्र जाकर डाला वोट 

वाघोडिया विधानसभा सीट

भाजपा की तरफ से टिकट नहीं मिलने के बाद मौजूदा विधायक मधु श्रीवास्तव निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रही हैं। वह पूर्व भाजपा नेता और निर्दलीय उम्मीदवार धर्मेंद्र सिंह वाघेला के खिलाफ मैदान में हैं। भाजपा ने इस बार वडोदरा जिला प्रमुख अश्विन पटेल पर भरोसा जताया है। जबकि, कांग्रेस ने सत्यजीतसिंह गायकवाड़ को टिकट दिया है।

Read More: अब एटीएम मशीन से निकलेगा सोना, नहीं पड़ेगी सोनार दुकान जानें की जरूरत 

गोधरा विधानसभा सीट

साल 2002 में हुए दंगों में गोधरा का नाम जमकर गूंजा था। यहां चारों पार्टियों ने उम्मीदवार उतारे हैं। भाजपा ने विधायक सीके रउलजी, कांग्रेस ने रश्मिता चौहान को टिकट दिया है। अल्पसंख्यक मतों के अलावा ओबीस मतदाता बड़ी संख्या में हैं।

Read More:  गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग जारी, पीएम के बाद उनकी मां और बड़े भाई ने डाला वोट, जानें किस बात पर भावुक हो गए सोमा भाई 

अंकलाव विधानसभा सीट

आणंद जिले के अंकलाव में कांग्रेस ने अमित चावड़ा को मौका दिया है। वह गुजरात कांग्रेस के पूर्व प्रमुख भरत सोलंकी के कजिन हैं। कांग्रेस की इस सीट पर सेंध लगाने में असफल रही भाजपा ने इसबार गुलाबसिंह पाढ़ियार को मैदान में उतारा है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक