अडाणी समूह के खिलाफ आरोपों पर गौर किया जाना चाहिए: नीतीश |

अडाणी समूह के खिलाफ आरोपों पर गौर किया जाना चाहिए: नीतीश

अडाणी समूह के खिलाफ आरोपों पर गौर किया जाना चाहिए: नीतीश

:   Modified Date:  February 4, 2023 / 06:39 PM IST, Published Date : February 4, 2023/6:39 pm IST

किशनगंज(बिहार), चार फरवरी (भाषा) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि अरबपति कारोबारी गौतम अडाणी की कंपनियों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोपों की जांच की जानी चाहिए।

अपनी ‘समाधान यात्रा’ के तहत किशनगंज जिले का दौरा कर रहे नीतीश कुमार से संसद की कार्यवाही के दौरान अडाणी को लेकर उठाये जा रहे सवालों के बारे में पूछे जाने पर जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के शीर्ष नेता ने कहा, ‘हां कुछ सुने हैं, देख रहे हैं, उसके काम का कुछ खास मतलब नहीं है। अब तो आ ही गया सब कुछ प्रकाश में तो इसको देखना चाहिए।’

उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार ने छह महीने से भी कम समय पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता तोड़ा था। उनकी पार्टी केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के करीबी माने जाने वाले व्यवसायी से जुड़े कथित धोखाधड़ी की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की मांग कर रहे विपक्षी खेमे में शामिल हो गई है।

कांग्रेस जैसी पार्टियों ने यह भी आरोप लगाया है कि भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को अडाणी समूह जिसने हाल ही में अपने शेयरों में अभूतपूर्व गिरावट देखी है, में भारी निवेश करने के लिए ‘मजबूर’ किया गया था।

भाषा अनवर धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)