बिहार विधानसभा उपचुनावः कांग्रेस ने कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार, तारापुर से राजेश मिश्रा को उम्मीदवार बनाया |

बिहार विधानसभा उपचुनावः कांग्रेस ने कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार, तारापुर से राजेश मिश्रा को उम्मीदवार बनाया

बिहार विधानसभा उपचुनावः कांग्रेस ने कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार, तारापुर से राजेश मिश्रा को उम्मीदवार बनाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:53 PM IST, Published Date : October 5, 2021/8:40 pm IST

पटना, पांच अक्टूबर (भाषा) बिहार विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार और तारापुर से राजेश मिश्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है।

पटना स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में मंगलवार की शाम पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने दोनों नामों की घोषणा की।

उल्लेखनीय है कि राजग के सभी घटक दलों के नेताओं ने चार दिन पहले एकजुटता प्रदर्शित करते हुए संयुक्त रूप से अपने गठबंधन के उम्मीदवारों की घोषणा की थी जबकि पांच विपक्षी पार्टियों के महागठबंधन का नेतृत्व करने वाले राजद ने तीन अक्टूबर को दोनों सीटों से सिर्फ अपनी पार्टी के उम्मीदवार घोषित किए।

पिछले साल विधानसभा चुनाव में दरभंगा जिले में पड़ने वाली आरक्षित सीट कुशेश्वरस्थान महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे के तहत कांग्रेस के हिस्से में आयी थी पर उसके उम्मीदवार 7,000 से कम मतों के अंतर से हार गए थे।

झा से यह पूछे जाने पर कि महागठबंधन में शामिल राजद और कांग्रेस द्वारा उम्मीदवारों की अलग-अलग घोषणा किए जाने के बाद गठबंधन में शामिल अन्य वामदल किसके साथ हैं, उन्होंने कहा कि वे अन्य तीनों घटक दलों भाकपा, माकपा और भाकपा माले से इस उपचुनाव में सहयोग मागेंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या कन्हैया कुमार को कांग्रेस में शामिल किए जाने से नाराज होकर राजद ने एकतरफा अपने उम्मीदवार की घोषणा की है, झा ने कहा कि पिछले 15 दिनों से कन्हैया के कांग्रेस में आने की चर्चा चल रही थी पर किसी ने यह नहीं कहा कि आप उन्हें अपनी पार्टी में शामिल क्यों कर रहे हैं?

उन्होंने कहा, ‘‘सभी को अपनी पार्टी मजबूत करने का अधिकार है। अगर महागठबंधन में शामिल अन्य सहयोगी दल किसी को अपनी पार्टी में शामिल करते हैं तो हम उसपर कोई आपत्ति नहीं जताते। उसी तरह हम भी अपनी पार्टी की बुनियाद मजबूत करने में लगे हुए हैं।’’

कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने बताया कि कन्हैया इस उपचुनाव के दौरान पार्टी की दस रैलियों को संबोधित करेंगे।

इस अवसर पर कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजीत कुमार शर्मा, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक कुमार, बिहार विधान परिषद सदस्य प्रेमचंद मिश्र, विधायक डॉ शकील अहमद खान, पार्टी प्रवक्ता राजेश राठौड़ भी उपस्थित थे ।

भाषा अनवर अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers