दिल्ली जा रही इंडिगो की उड़ान को बम की अफवाह के बाद पटना में रोका गया, यात्री हिरासत में |

दिल्ली जा रही इंडिगो की उड़ान को बम की अफवाह के बाद पटना में रोका गया, यात्री हिरासत में

दिल्ली जा रही इंडिगो की उड़ान को बम की अफवाह के बाद पटना में रोका गया, यात्री हिरासत में

: , July 22, 2022 / 04:32 PM IST

पटना, 21 जुलाई (भाषा) दिल्ली जा रही इंडिगो की एक उड़ान को बृहस्पतिवार रात को पटना हवाई अड्डे पर उस समय रोक दिया गया जब एक यात्री ने विमान में बम होने का दावा किया ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मानवजीत सिंह ढिल्लों ने शुक्रवार को ‘पीटीआई-भाषा’ बताया कि सभी 180 यात्रियों को उतार कर सुरक्षा अधिकारियों द्वारा विमान की जांच की गई।

उन्होंने कहा कि सभी यात्रियों के सामान की भी तलाशी ली गई एवं उक्त यात्री ऋषि चंद सिंह बोदी के बैग की जाँच की गयी लेकि उसमें भी कुछ आपत्तिजनक नहीं मिला। उन्होंने कहा कि बाद में उक्त यात्री को सुरक्षा अधिकारी ने बम की झूठी खबर फैलाने को लेकर हिरासत में ले लिया।

ढिल्लों ने कहा कि ऋषि चंद सिंह बोदी की प्रारंभिक चिकित्सा जांच से पता चला है कि वह मानसिक रूप से अस्वस्थ है। उनके अनुसार पटना हवाई अड्डा थाने में विमान अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कहा, ‘‘इस घटना के बाद कल रात उड़ान रद्द कर दी गई थी। सभी यात्रियों को आज सुबह दूसरी उड़ान से दिल्ली भेजा गया। आशंका जताई जा रही है कि उड़ान में देरी करने के लिए यह किसी की शरारत भी हो सकती है। संबंधित अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।’’

भाषा अनवर

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga