बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बीच नशे में धुत पुलिसकर्मी गिरफ्तार |

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बीच नशे में धुत पुलिसकर्मी गिरफ्तार

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बीच नशे में धुत पुलिसकर्मी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 03:41 AM IST, Published Date : May 18, 2022/11:10 pm IST

मुजफ्फरपुर (बिहार), 18 मई (भाषा) बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में शराब के नशे में धुत एक सहायक अवर निरीक्षक को गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जयंतकांत ने बताया कि मीनापुर थाना में पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक रामचंद्र पंडित को मंगलवार रात गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के प्रशिक्षु अधिकारी शरत आर एस वर्तमान में मीनापुर थाना के भी प्रभारी हैं। अधिकारी को पंडित के नशे की हालत में ड्यूटी पर आने का शक हुआ, जिसके बाद पंडित की जांच करवायी गई, जिसमें पुलिसकर्मी द्वारा शराब के सेवन की पुष्टि हुई।

आरोपी पुलिसकर्मी ने ड्यूटी के दौरान कभी भी नशे की स्थिति में नहीं होने और बख्श दिए जाने की गुहार लगाते हुए कहा कि उसकी सेवा अब एक दशक से भी कम बची है और उसे एक विवाह समारोह में शराब पीने के लिए मजबूर किया गया था जिसमें वह ड्यूटी पर आने से पहले शामिल हुआ था।

जयंतकांत ने कहा कि पुलिसकर्मी ने राज्य में लागू पूर्ण शराबबंदी का उल्लंघन किया है और इसलिए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे निलंबित किया जाएगा और विभागीय कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने अप्रैल 2016 से राज्य में शराब की बिक्री और खपत पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया था।

भाषा सं अनवर सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)