सफल गुर्दा प्रतिरोपण के बाद लालू होश में आए |

सफल गुर्दा प्रतिरोपण के बाद लालू होश में आए

सफल गुर्दा प्रतिरोपण के बाद लालू होश में आए

: , December 6, 2022 / 09:02 AM IST

पटना, पांच दिसंबर (भाषा) सिंगापुर में सोमवार को गुर्दा प्रतिरोपण का सफल ऑपरेशन कराने के बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद होश में आ गए हैं और उन्होंने प्रार्थनाओं के लिए अपने समर्थकों का आभार व्यक्त किया।

प्रसाद की 40 साल की बेटी रोहिणी आचार्य को अपने 70 वर्षीय पिता को गुर्दा दान करने के लिए सोशल मीडिया पर बहुत प्रशंसा मिल रही है।

सर्जरी से पहले की अपनी और अपने पिता की तस्वीरों के साथ आचार्य ने अस्पताल से ट्वीट कर कहा था, ‘‘रॉक एंड रोल के लिए तैयार। विश मी गुड लक’’।

राजद प्रमुख के अपने गृह राज्य बिहार में असंख्य समर्थक उनके लिए उस समय तक प्रार्थना करते दिखे जब तक कि उपमुख्यमंत्री और प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर उनके सफल ऑपरेशन की जानकारी नहीं दे दी।

राजद के राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाने वाले तेजस्वी ने राजद सुप्रीमो को ऑपरेशन थिएटर से आईसीयू में भेजे जाने का एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘पापा का गुर्दा प्रतिरोपण ऑपरेशन सफलतापूर्वक होने के बाद उन्हें ऑपरेशन थिएटर से आईसीयू में भेजा गया’’।

अपनी बड़ी बहन रोहिणी आचार्य के बारे में तेजस्वी ने कहा, ‘‘डोनर बड़ी बहन रोहिणी आचार्य और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी दोनों स्वस्थ हैं।’’

ऑपरेशन के वक्त तेजस्वी अपने पिता के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री और मां राबड़ी देवी तथा सबसे बड़ी बहन मीसा भारती के साथ मौजूद रहे। तेजस्वी ने कहा, ‘‘आपकी प्रार्थनाओं और दुआओं के लिए साधुवाद’’।

यादव ने लालू प्रसाद को ऑपरेशन थियेटर से बाहर लाए जाने की एक छोटी वीडियो क्लिप भी साझा की।

चारा घोटाले के कई मामलों में सजा काट रहे प्रसाद को अदालत ने चिकित्सा आधार पर जमानत दी है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जैसे राजनीतिक सहयोगियों ने प्रसाद के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्वीट किए।

मीसा भारती ने ट्वीट किया, ‘‘यह हमारे लिए बड़ी राहत का क्षण था जब हमें आईसीयू में पापा से मिलने का मौका मिला। वह दुआओं और प्रार्थना के लिए अपने समर्थकों की ओर हाथ हिलाकर उनका आभार व्यक्त कर रहे हैं।’’

भाषा अनवर गोला

गोला