लालू का गुर्दा प्रतिरोपण ऑपरेशन सफल रहा: तेजस्वी |

लालू का गुर्दा प्रतिरोपण ऑपरेशन सफल रहा: तेजस्वी

लालू का गुर्दा प्रतिरोपण ऑपरेशन सफल रहा: तेजस्वी

:   Modified Date:  December 5, 2022 / 06:11 PM IST, Published Date : December 5, 2022/6:11 pm IST

पटना, पांच दिसंबर (भाषा) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को कहा कि उनके पिता का सिंगापुर में गुर्दा प्रतिरोपण का ऑपरेशन सफल रहा।

तेजस्वी ने राजद प्रमुख (74) को ऑपरेशन थिएटर से आईसीयू (सघन चिकित्सा इकाई) ले जाए जाने का एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘पिता जी का गुर्दा प्रतिरोपण ऑपरेशन सफलतापूर्वक होने के बाद उन्हें ऑपरेशन थिएटर से आईसीयू स्थानांतरित किया गया।’’

लालू की बड़ी बेटी रोहिणी आचार्य ने अपने पिता को गुर्दा दिया है।

तेजस्वी ने कहा, ‘‘गुर्दा दान करने वाली बहन रोहिणी आचार्य और (पार्टी के) राष्ट्रीय अध्यक्ष जी दोनों स्वस्थ हैं। आपकी प्रार्थनाओं और दुआओं के लिए साधुवाद।’’

चारा घोटाले के कई मामलों में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू चिकित्सा आधार पर अदालत द्वारा दी गई जमानत पर बाहर हैं।

लालू और उनकी बेटी के लिए राज्य के कई हिस्सों में प्रार्थना सभाएं आयोजित की गईं। पिता को गुर्दा देने के लिए रोहिणी की काफी सराहना हो रही है।

‘हवन’ से लेकर ‘महामृत्युंजय जाप’ तक, पटना और अन्य जगहों पर मंदिरों में लालू की कुशलक्षेम के लिए सभी प्रकार के अनुष्ठान देखे गए।

पटना उच्च न्यायालय से ठीक सड़क पार स्थित सूफी दरगाह में विधान पार्षद कारी सोहैब के नेतृत्व में राजद समर्थकों ने लालू के लिए प्रार्थना की।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पटना में पार्टी मुख्यालय में कहा, ‘हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष दीर्घायु रहें और हर माता-पिता को रोहिणी जैसी बेटी मिले।’

पार्टी मुख्यालय में राजद कार्यकर्ता काफी खुश दिखे।

पिता के प्रति समर्पण और संभावित जोखिम भरे अपने फैसले को लेकर रोहिणी की काफी सराहना हो रही है। उनके पति सिंगापुर में सॉफ्टवेयर व्यवसायी हैं।

ऑपरेशन से पहले रोहिणी ने अपनी और अपने पिता की तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘प्रक्रिया के लिए तैयार। मुझे शुभकमानाएं दें।’’

भाषा नेत्रपाल माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)