बिहार सरकार की बैठक में दिखे लालू के दामाद, भाजपा ने उठाए सवाल |

बिहार सरकार की बैठक में दिखे लालू के दामाद, भाजपा ने उठाए सवाल

बिहार सरकार की बैठक में दिखे लालू के दामाद, भाजपा ने उठाए सवाल

:   Modified Date:  November 28, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : August 19, 2022/4:15 pm IST

पटना, 19 अगस्त (भाषा) बिहार सरकार की आधिकारिक दो बैठकों के वीडियो फुटेज में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संस्थापक अध्यक्ष लालू प्रसाद के दामाद नजर आ रहे हैं, जिसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निशाना साधा है।

गौरतलब है कि दोनों बैठकों की अध्यक्षता प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने की जिन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग का जिम्मा संभाला था।

यादव ने 17 जुलाई को बतौर मंत्री अधिकारियों के साथ पहली बैठक की और इसके वीडियो क्लिप में उनकी बड़ी बहन एवं राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के पति शैलेश कुमार पीछे की सीट पर बैठे दिख रहे हैं।

हालांकि अगले दिन कुमार एक बार फिर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की एक बैठक में मौजूद थे और अपने साले (तेजप्रताप) के बगल में बैठे थे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा, ‘‘तेज प्रताप यादव सभी गलत कारणों से खबरों में बने रहते हैं। अब, एक मंत्री के रूप में उन्होंने अपने जीजा के लिए अपने कर्तव्यों को ताक पर रख दिया है।’’ सुशील कुमार मोदी एक दशक से अधिक समय से बिहार के उपमुख्यमंत्री रहे हैं।

मोदी ने एक बयान में आरोप लगाया, ‘‘लालू जी के दामाद सिर्फ बैठकों में ही मौजूद नहीं थे। बल्कि बैठकें वास्तव में उनके द्वारा (संचालित) की जा रही थीं, जहां उनके पास उपस्थित होने का कोई मतलब नहीं था।’’ उन्होंने कहा कि इस पर बिहार की जनता को जवाब देना मुख्यमंत्री का काम है।

सुशील कुमार मोदी अब अब राज्यसभा सदस्य हैं, उन्होंने कहा, ‘‘उनकी (नीतीश की) नयी सरकार में बड़ी संख्या में आपराधिक रिकॉर्ड वाले मंत्री हैं जो राज्य में जंगल राज की वापसी की आशंकाओं की पुष्टि करते हैं। लालू जी के दामाद से जुड़ी घटना एक स्पष्ट संकेत है कि राजद प्रमुख नयी सरकार के कामकाज में हस्तक्षेप करने का प्रयास करेंगे।’’

राजद नेता इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं, जबकि जद (यू) के लोगों ने कहा कि वे केवल तभी टिप्पणी कर सकते हैं जब यह स्पष्ट हो जाए कि शैलेश कुमार दोनों बैठकों में क्यों मौजूद थे।

भाषा सुरभि रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)