एआईएमआईएम छोड़ने वाले विधायक मीर जाफर जैसे: बिहार एआईएमआईएम इकाई प्रमुख |

एआईएमआईएम छोड़ने वाले विधायक मीर जाफर जैसे: बिहार एआईएमआईएम इकाई प्रमुख

एआईएमआईएम छोड़ने वाले विधायक मीर जाफर जैसे: बिहार एआईएमआईएम इकाई प्रमुख

: , June 30, 2022 / 12:49 AM IST

पटना, 29 जून (भाषा)आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के बिहार इकाई के अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने राजद में शामिल होने के लिए अपनी पार्टी छोड़ने वाले विधायकों की तुलना बंगाल के 18वीं सदी के सैन्य जनरल ‘‘मीर जाफर’’ से की।

मीर राजा सिराजुद्दौला से मुंह मोड़कर अंग्रेजों की मदद से नवाब बने थे।

बिहार विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए, उन्होंने पार्टी छोड़ने वाले विधायकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने और खुद भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइनेड (जदयू) में वापसी की योजना बनाने संबंधी आरोपों को खारिज कर दिया ।

ईमान ने हैदराबाद से सांसद और अपनी पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘मैं उन आदर्शों के प्रति प्रतिबद्ध हूं जिनके लिए हमारे नेता ओवैसी खड़े हैं। उन्होंने मुझे हिम्मत नहीं हारने और इस घटना को बाढ़ की तरह मानने के लिए कहा है। बाढ़ में गंदगी बह जाती है जबकि पहाड़ मजबूत होते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी छोड़ने वालों को इतिहास में आधुनिक मीर जाफर के रूप में जाना जाएगा।’’

इस बीच भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद ने एआईएमआईएम छोड़ने वाले चार विधायकों का राजद प्रमुख लालू प्रसाद के दोनों पुत्रों तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव की उपस्थिति में पार्टी प्रमुख से मुलाकात का एक वीडियो साझा करते हुए उनपर कटाक्ष किया।

उन्होंने कहा, ‘‘सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम छोड़कर राजद में शामिल होने वाले चारों मुस्लिम विधायकों ने नए दल के संविधान के मुताबिक और अपने राजनीतिक ‘‘धर्म’’ का पालन करते हुए सुप्रीमो के सामने चरणों में झुक कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बधाई।’’

भाषा अनवर शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga