एग्जिट पोल में भाजपा की जीत के अनुमान संबंधी सवाल को टाल गए नीतीश |

एग्जिट पोल में भाजपा की जीत के अनुमान संबंधी सवाल को टाल गए नीतीश

एग्जिट पोल में भाजपा की जीत के अनुमान संबंधी सवाल को टाल गए नीतीश

:   Modified Date:  December 6, 2022 / 01:45 PM IST, Published Date : December 6, 2022/1:45 pm IST

पटना, छह दिसंबर (भाषा) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत का अनुमान जताने वाले एग्जिट पोल (चुनाव बाद सर्वेक्षण) के परिणामों से जुड़े सवालों को मंगलवार को टाल दिया।

नीतीश की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) भाजपा की पूर्व सहयोगी है। नीतीश ने आगामी आम चुनाव में एकजुट विपक्षा की मदद से भाजपा को हराने का संकल्प लिया है।

कई एग्जिट पोल में सोमवार को यह अनुमान जताया गया कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर से सरकार बना सकती है तथा हिमाचल प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर होने की संभावना है। सभी सर्वेक्षणों में कहा गया है कि गुजरात में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिल सकता है, वहीं कई एग्जिट पोल में हिमाचल प्रदेश में उसे बढ़त दिखाई गई है। कुछ सर्वेक्षणों में हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बढ़त मिलने का अनुमान जताया गया है।

कुमार ने संवाददाताओं के सवालों को टालने की कोशिश करते हुए कहा, ‘‘जनता मलिक है।’’

जब उन पर इसका जवाब देने के लिए और जोर दिया गया था, तो उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, ‘‘क्या मैं ऐसे मामलों में कभी कुछ कहता हूं।’’ उन्होंने कहा कि सभी को बृहस्पतिवार को परिणामों की अंतिम घोषणा की प्रतीक्षा करनी चाहिए।

जद (यू) नेता ने बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर को पटना उच्च न्यायालय के पास स्थापित प्रतिमा पर श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह कहा।

कुमार ने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कि वह राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद का सोमवार को सिंगापुर में गुर्दा प्रतिरोपण ऑपरेशन सफल रहने के समाचार से खुश हैं।

भाषा सिम्मी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)