एड्स बीमारी से शर्मसार होने या डरने की जरूरत नही, युवाओं को जांच करानी चाहिए : तेजस्वी |

एड्स बीमारी से शर्मसार होने या डरने की जरूरत नही, युवाओं को जांच करानी चाहिए : तेजस्वी

एड्स बीमारी से शर्मसार होने या डरने की जरूरत नही, युवाओं को जांच करानी चाहिए : तेजस्वी

:   Modified Date:  December 1, 2022 / 04:05 PM IST, Published Date : December 1, 2022/4:05 pm IST

पटना, एक दिसंबर (भाषा) बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि एड्स बीमारी से शर्मसार होने या डरने की जरूरत नही है तथा एड्स पीड़ितों से घृणा नहीं करनी चाहिए।

विश्व एड्स दिवस पर यहां आयोजित एक कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री यादव ने युवाओं का आह्वान किया कि उन्हें बिना किसी शर्म और भय के इसकी जांच करानी चाहिए।

यादव ने कहा कि एड्स के मरीजों से घृणा नहीं करनी चाहिए और युवा पीढ़ी, खासकर गर्भवती महिलाओं के लिए आवश्यक है कि वे बिना किसी भय एवं शर्म के एचआईवी जांच कराएं।

एक पार्क में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व क्रिकेटर यादव (33) पैदल ही आए ताकि युवाओं से घुल-मिल सकें। उन्होंने इस मौके पर ट्रैकसूट पहन रखा था।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता ने ट्विटर पर इस समारोह की तस्वीरें भी पोस्ट कीं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘विश्व एड्स दिवस पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित जागरूकता मार्च कार्यक्रम में शिरकत की। विश्व एड्स दिवस मनाने का उद्देश्य एचआईवी व एड्स के प्रति लोगों को संवेदनशील बनाना व जागरूक करना एवं एड्स मरीजों का सामाजिक बहिष्कार करने के बजाए उनके साथ अच्छा व्यवहार करने के लिए प्रेरित करना है।’’

भाषा

अविनाश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers