ऑनलाइन माध्यम से मोबाइल मंगाकर धोखाधड़ी करने के मामले में एक गिरफ्तार |

ऑनलाइन माध्यम से मोबाइल मंगाकर धोखाधड़ी करने के मामले में एक गिरफ्तार

ऑनलाइन माध्यम से मोबाइल मंगाकर धोखाधड़ी करने के मामले में एक गिरफ्तार

: , July 20, 2022 / 10:26 PM IST

पटना, 20 जुलाई (भाषा) बिहार की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की टीम ने एक ई-कॉमर्स कंपनी के माध्यम से मोबाइल फोन मंगाकर धोखाधड़ी करने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

ईओयू के अपर पुलिस महानिदेशक नय्यर हसनैन खान ने बुधवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान धीरज कुमार गुप्ता के रूप में हुई जोकि पटना शहर के गांधी मैदान क्षेत्र का निवासी है।

उन्होंने बताया कि कंपनी के सुरक्षा प्रबंधक रंजन कुमार द्वारा ईओयू को सूचित किया गया था कि कोई व्यक्ति भिन्‍न-भिन्न मोबाइल नंबर से ‘एप्पल आईफोन’ मंगाकर उनकी कंपनी द्वारा पहुंचाए गए असली मोबाइल फोन को अपने पास रखकर उसके स्थान पर ‘डमी’ मोबाइल फोन लौटाकर ऑर्डर को रद्द कर देता है।

खान ने बताया कि उक्त सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए ईओयू के द्वारा एक विशेष टीम का गठन किया गया। उन्होंने बताया कि 19 जुलाई को भी उक्त व्यक्ति द्वारा मोबाइल फोन मंगाया गया, जिसके तहत योजनाबद्ध तरीके से आरोपी के घर से उसे रंगे हाथ असली मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया।

खान ने बताया कि तलाशी के दौरान आरोपी के घर से तीन नये आईफोन, एक नया डमी आईफोन, एक अन्य कंपनी का नया फोन तथा डमी आईफोन के छह डिब्बे तथा उसके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाला एक अन्य फोन बरामद किया गया।

भाषा अनवर

शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga