पटना : ईडी कार्यालय के साइन बोर्ड को कांग्रेस समर्थकों ने विकृत किया |

पटना : ईडी कार्यालय के साइन बोर्ड को कांग्रेस समर्थकों ने विकृत किया

पटना : ईडी कार्यालय के साइन बोर्ड को कांग्रेस समर्थकों ने विकृत किया

:   Modified Date:  November 28, 2022 / 09:06 PM IST, Published Date : July 21, 2022/10:09 pm IST

पटना, 21 जुलाई (भाषा) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ‘नेशनल हेराल्ड धनशोधन’ मामले में जारी समन के विरोध में एकत्र हुए कथित पार्टी समर्थकों ने पटना स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय के ‘साइन बोर्ड’ पर कालिख पोत दी।

पटना में आयोजित इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और विधानसभा में पार्टी विधायक दल के नेता अजीत शर्मा शामिल थे।

पटना के बैंक रोड स्थित ईडी के कार्यालय के बाहर एकत्रित कुछ समर्थक पुलिस की चेताववी को नज़रअंदाज़ करते हुए चहारदीवारी पर चढ़ गए और साइन बोर्ड को विकृत कर दिया।

बाद में सभी प्रदर्शनकारियों को पुलिस थाने ले गई, जहां से कुछ घंटों के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में पत्रकारों से बात करते हुए भक्त चरण दास ने कहा, ‘‘पुलिस के साथ हमारा कोई झगड़ा नहीं है। वे केवल अपना काम कर रहे हैं। लेकिन ईडी हमारे नेताओं को परेशान कर रहा है। वे राहुल गांधी से कई बार पूछताछ कर चुके हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ अगर उनके(ईडी के) पास सोनिया गांधी से पूछने के लिए वास्तव में कुछ होता, तो वे उनके घर जा सकते थे। यह खराब स्वास्थ्य वाली एक बुजुर्ग महिला के प्रति सम्मान की कमी को दर्शाता है।’’ दास ने आरोप लगाया कि ‘‘ यह केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की विपक्ष को डराने की चाल भी है।’’

भाषा अनवर धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)