छात्रों ने ट्रेन में लगाई आग, RRB-NTPC भर्ती में अनियमितता को लेकर कर रहे प्रदर्शन |

छात्रों ने ट्रेन में लगाई आग, RRB-NTPC भर्ती में अनियमितता को लेकर कर रहे प्रदर्शन

बिहार के गया में रेल भर्ती (RRB-NTPC) में अनियमितताओं को लेकर प्रदर्शनकारी कुछ छात्रों ने ट्रेन के डिब्बों में आग लगा दी है। इधर गया के SSP आदित्य कुमार ने कहा, "छात्र किसी के बहकावे में न आएं। रेलवे ने एक कमेटी का गठन किया है जो जांच करेगी।

:   Modified Date:  November 28, 2022 / 11:12 PM IST, Published Date : January 26, 2022/4:07 am IST

Students on RRB-NTPC exam

गया। बिहार के गया में रेल भर्ती (RRB-NTPC) में अनियमितताओं को लेकर प्रदर्शनकारी कुछ छात्रों ने ट्रेन के डिब्बों में आग लगा दी है। इधर गया के SSP आदित्य कुमार ने कहा, “छात्र किसी के बहकावे में न आएं। रेलवे ने एक कमेटी का गठन किया है जो जांच करेगी। कुछ छात्रों की पहचान हुई है। जिस पर कार्रवाई जारी है।”

ये भी पढ़ें: Astrology: इन 4 राशि वाली लड़कियों का हर जगह होता है प्रभाव, सब पर पड़ती हैं भारी

रेलवे भर्ती बोर्ड ने भले ही ग्रुप डी और NTPC परीक्षा को स्थगित कर दिया है। लेकिन बिहार में बवाल जारी है। गया जंक्शन पर एनटीपीसी परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी को लेकर उग्र छात्रों ने रेलवे संपत्ति पर ही हमला बोल दिया। इस दौरान बुधवार को भड़के अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन के दौरान गया जिले में जमकर बवाल काटा और गया जंक्शन पर लगी एक खाली ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। बवाल के दौरान रेलवे सुरक्षा बल और छात्रों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई। इस बीच छात्र हजारों की तादाद में गया जंक्शन पर इकट्ठे हो चुके थे। आरपीएफ ने उन्हें काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले तक दागे।

ये भी पढ़ें: केंद्र को जीएसटी आने के बाद से शुरू राज्यों की आर्थिक मदद जारी रखनी चाहिए: अजित पवार

ट्रेन में आग लगाए जाने की खबर मिलते ही मौके पर फायर बिग्रेड की टीम पहुंच गई और आग बुझाने की कोशिश करने लगी। बताया जा रहा है कि उपद्रवी अभ्यर्थियों ने एक खाली ट्रेन की एक बोगी में आग लगाया। इसके बाद दूसरी बोगी को भी आग के हवाले कर दिया। इस दौरान मौके से आरपीएफ ने एक उपद्रवी को दबोच लिया। बताया जा रहा है कि ये उपद्रवी देखने से उम्मीदवार के जैसा नहीं लग रहा था।