तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय तलाक परामर्श के लिए अदालत पहुंचे |

तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय तलाक परामर्श के लिए अदालत पहुंचे

तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय तलाक परामर्श के लिए अदालत पहुंचे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:12 PM IST, Published Date : June 28, 2022/11:12 pm IST

पटना, 28 जून (भाषा) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय तलाक की काउंसलिंग के लिए मंगलवार को पटना उच्च न्यायालय में पेश हुए। यादव और उनकी पत्नी अलग-अलग रह रहे हैं।

तेजप्रताप ने रॉय के साथ शादी के बाद छह महीने से भी कम समय में तलाक के लिए अर्जी दी थी।

राजद नेता के साथ अदालत में पूर्व मुख्यमंत्री एवं उनकी मां राबड़ी देवी भी थीं। वहीं रॉय के साथ उनके पिता चंद्रिका थे जो राजद के कई बार विधायक रह चुके हैं और अपनी बेटी के साथ हुए अनुचित व्यवहार से क्षुब्ध होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू में शामिल हो गए हैं।

तेजप्रताप के वकील शिवनंदन भारती ने कहा, ‘‘तलाक चाहने वाले वाले प्रत्येक जोड़े के लिए परामर्श एक अनिवार्य कदम है। हालांकि अदालत के अंदर क्या हुआ इसका विवरण नहीं दिया जा सकता क्योंकि गोपनीयता बनाए रखी जानी चाहिए।’’

यह पूछे जाने पर कि दोनों ने न्यायाधीश आशुतोष कुमार एवं न्यायाधीश जितेंद्र कुमार की अदालत में कितना समय बिताया, उन्होंने जवाब दिया ‘‘लगभग 45 मिनट’’।

तेजप्रताप ने मई 2018 में ऐश्वर्या रॉय से शादी की थी जिसमें बिहार के अधिकांश प्रभावशाली लोग शामिल हुए थे।

तलाक की याचिका के बाद रॉय जिनके दिवंगत दादा दरोगा प्रसाद राय 1970 के दशक में राज्य के मुख्यमंत्री थे, अपनी शादी को बचाने के लिए राबड़ी देवी के आवास पर रह रही थीं । हालांकि एक साल बाद दिसंबर में उन्होंने अपनी सास पर शारीरिक और भावनात्मक शोषण का आरोप लगाया था और उनका घर छोड़ दिया था।

भाषा अनवर

शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)