तेजप्रताप ने कहा लालू को दिल्ली में ‘बधक’ बनाकर रखा गया है, तेजस्वी ने कहा, ‘यह लालू के व्यक्तित्व से मैच नहीं करता’ |

तेजप्रताप ने कहा लालू को दिल्ली में ‘बधक’ बनाकर रखा गया है, तेजस्वी ने कहा, ‘यह लालू के व्यक्तित्व से मैच नहीं करता’

तेजप्रताप ने कहा लालू को दिल्ली में ‘बधक’ बनाकर रखा गया है, तेजस्वी ने कहा, ‘यह लालू के व्यक्तित्व से मैच नहीं करता’

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:36 PM IST, Published Date : October 3, 2021/11:43 pm IST

पटना, तीन अक्टूबर (भाषा) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के आरोप पर कि पार्टी के कुछ लोगों ने अपनी महत्वाकांक्षा के लिए जेल से रिहाई के बावजूद उनके पिता को दिल्ली में ‘बधक’ बनाकर रखा है, बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और उनके छोटे भाई तेजस्वी प्रसाद यादव ने रविवार को कहा कि ‘लालू का व्यक्तित्व इससे मेल नहीं खाता, उन्होंने तो लालकृष्ण आडवाणी को गिरफ्तार करवाया था।’’

तेजप्रताप ने शनिवार को आरोप लगाया था, ‘‘राजद में चार-पांच लोग हैं जो (राजद का) राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे हैं। मेरे पिताजी अस्वस्थ हैं। पिताजी को जेल से रिहा हुए कई महीने हो गए हैं फिर भी उन्हें दिल्ली में ‘बंधक’ बनाकर रखा गया है। बिहार की जनता यह सुन ले, ऐसा करने से संगठन बढेगा नहीं, टूट जाएगा।’’

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाला मामले में सीबीआई अदालत से सजा पाने वाले व विभिन्न बीमारियों से पीड़ित लालू जेल से रिहाई के बाद दिल्ली स्थित अपने आवास पर रहे हैं। उन्होंने एक-दो मौकों पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए राजद कार्यकर्ताओं को संबोधित किया है।

भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद और अरविंद कुमार सिंह ने तेजप्रताप का उक्त बयान अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव को लेकर दिए जाने का दावा करते हुए नेता प्रतिपक्ष से स्पष्टीकरण देने की मांग की।

तेजप्रताप के आरोप को लेकर पूछे गए सवाल का रविवार को जवाब देते हुए तेजस्वी ने कहा, ‘‘लालू का व्यक्तित्व इससे मैच ही नहीं करता। उन्होंने तो (लाल कृष्ण) आडवाणी को गिरफ्तार करवाया था।’’

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी ने अपने पिता लालू प्रसाद के बारे में कहा कि वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री और देश के रेल मंत्री के रूप में काम किया है।

तेजस्वी की टिप्पणी मुख्यमंत्री के रूप में लालू के कार्यकाल के संदर्भ में थी जब अयोध्या रथ यात्रा के दौरान उन्होंने समस्तीपुर में भाजपा के दिग्गज नेता आडवाणी को गिरफ्तार करवाया था।

गौरतलब है कि दोनों भाई 2015 विधानसभा चुनाव में एक साथ चुनावी मैदान में उतरे थे। हालाँकि पिता के पसंदीदा माने जाने वाले तेजस्वी को नीतीश कुमार सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाया गया था जबकि बड़े भाई को कैबिनेट बर्थ से ही संतोष करना पड़ा था।

राजद में स्वयं को किनारा कर दिया गया समझने वाले तेजप्रताप ने हाल में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर भी निशाना साधते हुए उन्हें ‘‘हिटलर’’ की संज्ञा दी थी।

कुछ दिनों बाद राजद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लालू ने जगदानंद के ‘‘अनुशासनात्मक’’ होने के लिए उनकी सराहना की था।

भाषा अनवर अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers