नीतीश के भाजपा से नाता तोड़ने के कदम का स्वागत करेंगे: भाकपा-माले |

नीतीश के भाजपा से नाता तोड़ने के कदम का स्वागत करेंगे: भाकपा-माले

नीतीश के भाजपा से नाता तोड़ने के कदम का स्वागत करेंगे: भाकपा-माले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:44 PM IST, Published Date : August 8, 2022/10:00 pm IST

पटना, आठ अगस्त (भाषा) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) (भाकपा-माले) ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता तोड़ने के लिए उठाए गए हर कदम का पार्टी स्वागत करेगी।

243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में एक दर्जन विधायक वाली पार्टी भाकपा-माले के विधायक दल के नेता महबूब आलम ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘भाजपा ने संसद को बंधक बना लिया है, हमारी पार्टी भाजपा को कमजोर करने वाले किसी भी कदम का समर्थन करेगी।’’

उन्होंने भाजपा पर तुच्छ राजनीतिक लाभ के लिए मुसलमानों के खिलाफ अभियान चलाने और निजीकरण के नाम पर सभी राष्ट्रीय संपत्तियों को बेचने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘नीतीश कुमार निस्संदेह समाजवादी विचारधारा रखते हैं। अगर नीतीश राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) छोड़ते हैं तो यह कदम बिहार में भाजपा को सत्ता से बेदखल करेगा, जिसका हम निश्चित रूप से स्वागत करेंगे।’’

नीतीश की समता पार्टी ने भाकपा-माले के साथ गठबंधन में 1995 का बिहार विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन एक साल बाद उनकी पार्टी भाजपा के नेतृत्व वाले राजग में शामिल हो गई थी।

आलम ने हालांकि यह स्पष्ट किया कि राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन के सदस्यों और कांग्रेस तथा वाम दलों के बीच अब तक इस बात पर कोई चर्चा नहीं हुई है कि भाजपा से संबंध तोड़ने पर क्या नीतीश को महागठबंधन का हिस्सा बनाया जा सकता है।

भाषा अनवर सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)