फाइनल में पहुंची भारतीय महिला तीरंदाज, इस देश के साथ होगा मुकाबला

फाइनल में पहुंची भारतीय महिला तीरंदाज, इस देश के साथ होगा मुकाबला

पेरिस में चल रहे भारतीय रिकर्व महिला तीरंदाज आर्चर विश्व कप में भारत की दीपिका कुमारी ने पहले क्वालिफिकेशन राउड में खराब प्रदर्शन के बाद

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : June 24, 2022/5:44 pm IST

फ्रांस: पेरिस में चल रहे भारतीय रिकर्व महिला तीरंदाज आर्चर विश्व कप में भारत की दीपिका कुमारी ने पहले क्वालिफिकेशन राउड में खराब प्रदर्शन के बाद भी गुरुवार को विश्वकप में दोबारा वापसी की।  दीपिका कुमारी ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर एक मेडल अपने नाम कर लिया है।

यह भी पढ़ें: आबकारी विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के 180 मामले दर्ज 

फाइनल तक पहुंचने के लिए भारतीय महिला तीरांदाज टीम ने यूक्रेन, ब्रिटेन और टर्की के साथ मुकाबला कर फाइनल में अपनी जगह बनाई। वहीं इस मुकाबले में दीपिका कुमारी, अंकिता भगत, सिमरनजीत ने अपना खेल का शानदार प्रदर्शन कर फाइनल तक का सफर तय किया।

यह भी पढ़ें: ट्रेनों के रद्द होने पर कैबिनेट मंत्री चौबे बोले- ये देश का दुर्भाग्य है.. मानसून सत्र को लेकर कही ये बात

फाइनल में भारत का चीनी ताइपे से होगा सामना

वही क्वालिफिकेशन राउंड को पार करने के बाद भी महिला आर्चर दीपिका कुमारी ने अभी तक टॉप 30 में जगह तो नहीं बना पाई लेकिन इस चैंपियनशिप में 13वें स्थान पर अपनी जगह जरूर पक्की कर ली है । वही अब रविवार को फाइनल में उनका सामना चीनी ताइपे से होगा । आखिरी बार सितंबर 2021 में यांकटन विश्व कप फाइनल में भारत के लिए एक्शन में देखा गया था, जहां दीपिका कुमारी चौथे स्थान पर रही थीं। साथ ही साल 2013 में विश्व कप फाइनल में रजत पदक जीता था।

 

 

 
Flowers