बड़ी खबर: भारत में भी ओमिक्रोन की दस्तक, इस राज्य में मिले दो संक्रमित, 29 देशों में फैला नया वैरिएंट |Big news: Omicron's knock in India too, two infected found in this state, new variant spread in 29 countries

बड़ी खबर: भारत में भी ओमिक्रोन की दस्तक, इस राज्य में मिले दो संक्रमित, 29 देशों में फैला नया वैरिएंट

पिछले 24 घंटे में देश में ओमिक्रोन के 2 मामले दर्ज़ किए गए हैं। ये मामले कर्नाटक में मिले हैं। 66 साल के एक व्यक्ति और 46 साल के एक व्यक्ति में ओमिक्रोन का संक्रमण पाया गया है। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने दी है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : December 2, 2021/5:06 pm IST

नईदिल्ली। OmicronVarient: पिछले 24 घंटे में देश में ओमिक्रोन के 2 मामले दर्ज़ किए गए हैं। ये मामले कर्नाटक में मिले हैं। 66 साल के एक व्यक्ति और 46 साल के एक व्यक्ति में ओमिक्रोन का संक्रमण पाया गया है। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने दी है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली वायु प्रदूषण: ‘सफर’ की सलाह से लोग 7,694 करोड़ रुपये चिकित्सा पर खर्च बचा सकते हैं

उन्होंने कहा कि कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बारे में बहुत से तथ्य विज्ञान के द्वारा सामने आने वाले हैं। भविष्य में जो भी निर्णय लिए जाए वे सभी निर्णय वैज्ञानिक तथ्यों के सामने आने के बाद ही लिए जाने चाहिए। बता दें कि अब तक 29 देशों में ओमिक्रोन के 373 मामले अब तक दर्ज़ किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: आयकर विभाग का मुंबई में रीयल एस्टेट ग्रुप के परिसरों पर छापा, करोड़ों रूपये की कर चोरी का पता चला

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि विश्व में अभी भी कोविड के मामलों में तेजी देखी जा रही है। पिछले एक हफ्ते में दुनिया में 70% मामले यूरोप से आए हैं। एक हफ्ते में यूरोप में 2.75 लाख कोविड मामले आए और 29,000 से अधिक मृत्यु एक हफ्ते में यूरोप में दर्ज़ की गई।