PM Kisan Samman Nidhi 12 Kist: Modi Govt Will Transfer Fund in Navratri

PM Kisan Samman Nidhi 12 Kist: नवरात्रि में किसानों के घर आएगी लक्ष्मी, मोदी सरकार किसानों के खाते में ट्रांसफर करेगी पैसे!

PM Kisan Samman Nidhi 12 Kist: नवरात्रि में किसानों के घर आएगी लक्ष्मीPM Kisan Samman Nidhi 12 Kist: Modi Govt Will Transfer Fund in Navratri

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : September 25, 2022/1:06 pm IST

नई दिल्लीः PM Kisan Samman Nidhi 12 Kist कल से नवरात्रि का पावन पर्व शुरू हो रहा है। नवरात्र पर्व के लिए देशभर में माता के मंदिरों में तैयारी शुरू हो चुकी है। वहीं, भक्त भी अपनी मनोकामना पूर्ति के लिए माता के स्वागत के लिए तैयारी में जुटे हुए हैं। लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है। खबर है कि पीएम मोदी नवरात्रि में किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का पैसा ट्रांसफर करेंगे। बता दें कि किसानों को दी जाने वाली किसान सम्मान निधि की ये 12वीं किस्त है, जिसके तहत 2000 रुपए का भुगतान किया जाएगा।

Read More: UNSC में भारत को मिलेगी स्थायी सदस्यता? रूस ने किया सदस्यता का समर्थन 

PM Kisan Samman Nidhi 12 Kist मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सितंबर के महीने में ही किसानों की पीएम सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त मिल जाएगी। 30 सितंबर तक ये पैसा डायरेक्ट किसानों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो सकता है। इससे पहले आप पीएम किसान किस्त का स्टेट्स चेक कर लें। इससे पता चल जाएगा कि आपके अकाउंट में 2000 रुपये आएंगे या नहीं।

Read More: सदमे में बाहुबली प्रभास, चाचा की याद में फिर हुए इमोशनल… 

आपको बता दें कि सरकार ने पीएम किसान योजना में कई गड़बड़ियां पाईं। इन्हें रोकने के लिए सरकार ने ई केवाईसी अनिवार्य कर दिया. किसानों से ई-केवाईसी अपडेट कराने की आखिरी डेट 31 अगस्त रखी गई. लेकिन किसानों की ई केवाईसी पूरी नहीं हुई, इसलिए इसे आगे बढ़ा दिया गया। इस वजह से किसानों को 12वीं किस्त का पैसा मिलने में देरी हो रही है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers